Home /News /career /

HRD मिनिस्टर ने लॉन्च किया एनटीए का अभ्यास ऐप, ये होगा फायदा

HRD मिनिस्टर ने लॉन्च किया एनटीए का अभ्यास ऐप, ये होगा फायदा

मानव संसाधन विकास मंत्री  डॉ रमेश पोखरियाल ने ‘अभ्यास’ को लांच किया था.

मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल ने ‘अभ्यास’ को लांच किया था.

एनटीए (NTA) और केंद्र शिक्षा मंत्री (Education Minister) रमेश पोखरियाल ने अपने टि्वटर हैंडल (Twitter) के जरिए जानकारी साझा की. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है

    नई दिल्ली. देश में चौथे चरण के लॉकडाउन के बीच मानव संसाधन विकास मंत्री (HRD Minister) डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने आज यानी 19 मई को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) का मोबाइल ऐप ‘अभ्यास’ को लांच किया. यह ऐप स्टूडेंट्स को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के बारे में जानकारी देगा.

    इस ऐप में स्टूडेंट्स की पढ़ाई में मदद करने के लिए अन्य कई फीचर्स भी शामिल हैं. इस ऐप के बारे में एनटीए और केंद्र शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने अपने टि्वटर हैंडल के जरिए जानकारी साझा की. इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है और जल्द ही इसका आईओएस वर्जन भी लांच होगा.

    जेईई मेन के लिए एप्लिकेशन प्रोसेस फिर शुरू
    इससे पहले एनटीए ने कोरोना वायरस के चलते विदेश के कॉलेजों में जाकर पढ़ाई करने का आइडिया छोड़ चुके स्टूडेंट्स के अनुरोध के बाद अब जेईई मेन 2020 की फ्रेश एप्लिकेशन ऑनलाइन विंडो खोलने का फैसला किया है. अब स्टूडेंट्स 24 मई तक जेईई मेन एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं.

    इसके बाद जिन छात्रों ने अभी तक इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, अब वे 24 मई तक इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. इसके अलावा एनटीए ने एक बार फिर जेईई मेन- 2020 कैंडिडेट्स के लिए करेक्शन विंडो ओपन कर दी है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कैंडिडेट्स अब 31 मई तक एप्लिकेशन फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- बड़ी खबर: लॉकडाउन के बीच इस राज्य में 10वीं की परीक्षाएं 15 जून तक के लिए हुईं स्थगित

    Tags: Exam, Government job, Hrd ministery, Jobs news, NTA

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर