...जब श‍िक्षक ने पूछा- ज‍िनके पास टीवी और स्‍मार्टफोन नहीं, वो कैसे करें ऑनलाइन पढ़ाई, म‍िला ये जवाब

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने श‍िक्षकों के सवालों का जवाब द‍िया.
मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने श‍िक्षकों के सवालों का जवाब द‍िया.

आज एक बार फ‍िर एचआरडी मंत्री रमेश पोख‍र‍ियाल श‍िक्षकों से बातचीत करने के ल‍िये ट्व‍िटर और फेसबुक पर लाइव आए. इस दौरान एक श‍िक्षक ने पूछा क‍ि वो छात्र क्‍या करें, ज‍िनके पास टीवी और स्‍मार्टफोन नहीं है. इसका जवाब श‍िक्षा मंत्री ने क्‍या द‍िया, यहां जान‍िये

  • Share this:
'आचार्य देवो भव:' वेबिनार में जब एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' से पूछा गया कि ऐसा छात्र कैसे पढ़ाई करेंगे, जिनके पास ना तो स्‍मार्टफोन है और ना ही टीवी. ऐसे में टीवी पर चलाए जा रहे शैक्षणिक कार्यक्रमों और ऑनलाइन पाठ्य सामग्री का लाभ ये छात्र नहीं उठा सकते. इस सवाल के जवाब में निशंक ने कहा कि हम परिवार में यकीन रखते हैं, बाजार में नहीं. इसलिये हम पूरे देश को एक परिवार के रूप में देखते हैं और एक दूसरे के साथ जुड़े रहते हैं. लाइव सेशन के दौरान एचआरडी मंत्री निशंक ने कहा कि भारत देश के लोग इस बात में भरोसा रखते हैं कि जहां कम है, वहां हम हैं. यानी हमारे देश में लोग एक दूसरे की मदद के लिये हमेशा तत्‍पर रहते हैं. ऐसे में जिन छात्रों के घर में इंटरनेट वाले मोबाइल की सुविधा नहीं है और ना ही टीवी है वह आस-पड़ोस के घर में जाकर टीवी के जरिये अपनी पढ़ाई पूरी कर सकते हैं.

बता दें क‍ि मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक आज शिक्षकों से बातचीत कर रहे हैं. मानव संसाधन विकास मंत्री ने इसे लेकर ट्वीट भी क‍िया था और श‍िक्षकों से जुड़ने व सवाल करने की अपील की थी. इस सेशन से कोई भी शिक्षक #EducationMinisterGoesLive के जरिये जुड़ सकते हैं.

इस डायरेक्‍ट ल‍िंक पर जुड़ें: https://www.facebook.com/search/top/?q=%23EducationMinisterGoesLive
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज