Home /News /career /

लॉकडाउन के बीच 2 मई को फिर छात्रों से बात करेंगे शिक्षा मंत्री निशंक, जानें क्या है खास

लॉकडाउन के बीच 2 मई को फिर छात्रों से बात करेंगे शिक्षा मंत्री निशंक, जानें क्या है खास

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इसके बारे में जानकारी दी है.

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इसके बारे में जानकारी दी है.

मानव संसाधन विकास मंत्री (Human Resource Development Minister) रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) शनिवार दोपहर 12 बजे छात्रों से जुड़ेंगे.

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते लागू किए गए लॉकडाउन (Lockdown) से उपजे हालात के बीच भारतीय शिक्षा विभाग इन दिनों अपने सबसे मुश्किल दौर से गुजर रहा है. परीक्षाओं और रिजल्ट को लेकर छात्रों के बीच असमंजस के हालात हैं, हालांकि इस मौजूदा हालात से निपटने के लिए सरकार अपनी ओर से हरसंभव कोशिश कर रही है. बावजूद इसके छात्रों के मन में फिर भी कई ऐसे सवाल हैं जो उन्हें लगातार परेशान कर रहे हैं. ऐसे ही सवालों के जवाब देने के लिए एक बार फिर मानव संसाधन विकास मंत्री (Human Resource Development Minister) रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) सोशल मीडिया पर आ रहे हैं.

    शनिवार दो मई को दोपहर 12 बजे से
    मानव संसाधन विकास मंत्री (Human Resource Development Minister) रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) शनिवार 2 मई को सोशल मीडिया के जरिये छात्रों के सवालों के जवाब देंगे. उन्होंने ट्वीट कर ये जानकारी दी. शनिवार को दोपहर 12 बजे देशभर से छात्र उनके साथ जुड़ सकेंगे और अपने सवाल पूछ सकेंगे. पिछली बार निशंक से छात्रों ने परीक्षा और रिजल्ट को लेकर सवाल पूछे थे. इस बार वे अपने सुझाव भी दे सकेंगे.



    सवाल के साथ सुझाव भी
    रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) के साथ जुड़कर छात्र उनसे उन सभी समस्याओं से निपटने का हल जान सकेंगे जो उन्हें लॉकडाउन (Lockdown) के चलते उठानी पड़ रही हैं. मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने गुरुवार को एक वीडियो जारी कर इस बारे में जानकारी दी. इसमें कहा गया है कि छात्र इस वेबिनार के जरिये अपने सवाल पूछ सकते हैं और इसके अलावा अगर वे चाहें तो कुछ सुझाव भी दे सकते हैं.

    छात्रों के बाद टीचर्स के साथ भी वेबिनार
    मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने साथ ही बताया कि छात्रों के सवालों के जवाब देने के बाद वे टीचर्स के लिए भी अलग से वेबिनार आयोजित करेंगे. हालांकि टीचर्स के साथ होने वाले वेबिनार के लिए अभी तक दिन और समय का ऐलान नहीं किया गया है. मानव संसाधन विकास मंत्री निशंक ने छात्रों से अपने सवाल कमेंट सेक्शन में भेजने के लिए कहा है. छात्र #EducationMinisterGoesLive. से जुड़कर अपने सवाल पूछ सकते हैं.

    UGC की गाइडलाइंस : परीक्षा-रिजल्ट के बारे में बड़ी अपडेट,जानें हर सवाल का जवाब

    8वीं फेल थे ऋषि कपूर, रिपोर्ट कार्ड को लेकर बेटे रणबीर ने कही थी मजेदार बात

    Tags: Coronavirus in India, Education, HRD ministry, Lockdown, Ramesh Pokhriyal Nishank

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर