Home /News /career /

HRD मिनिस्ट्री स्टूडेंट्स के लिए डेवलप करेगी डिजिटल क्लास, फ्री मिलेगा एक्सेस

HRD मिनिस्ट्री स्टूडेंट्स के लिए डेवलप करेगी डिजिटल क्लास, फ्री मिलेगा एक्सेस

एचआरडी मिनिस्ट्री के सचिव अमित खरे ने इसके बारे में जानकारी दी.

एचआरडी मिनिस्ट्री के सचिव अमित खरे ने इसके बारे में जानकारी दी.

लॉकडाउन के दौरान एचआरडी मिनिस्ट्री ने डिजिटल क्लास शुरू करने की योजना बनाई है. मिनिस्ट्री का कहना है कि इससे ई-लर्निंग को बढ़ावा मिलेगा और एक प्लेटफार्म पर बच्चों को पढ़ाई करने के लिए ऑनलाइन सामग्री भी मिल सकेगी.

    नई दल्ली. देश में कोरोना वायरस के संकट को रोकने के साथ ही मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने स्टूडेंट्स के सामने खड़े संकट को कम करने का प्रयास कर रहा है. इसके लिए एचआरडी मिनिस्ट्री ने डिजिटल क्लास शुरू करने की योजना बनाई है. मिनिस्ट्री का कहना है कि इससे ई-लर्निंग को बढ़ावा मिलेगा और एक प्लेटफार्म पर बच्चों को पढ़ाई करने के लिए ऑनलाइन सामग्री भी मिल सकेगी.

    एचआरडी मिनिस्ट्री के सचिव अमित खरे ने कहा कि इस प्रोजेक्ट को ' एक भारत, श्रेष्ठ भारत, स्वच्छ भारत अभियान, जन शक्ति अभियान के तहत जोड़ा जाएगा. इसके लिए स्टूडेंट्स को लॉगइन और पासवर्ड फ्री में दिया जाएगा.

    टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, खरे ने कहा कि हम देश में ऑनलाइन एजुकेशन को बढ़ावा देना चाहते हैं, इसलिए भी सरकार इस काम में रुचि ले रही है. खरे ने कहा कि फिलहाल अभी सरकार कोविड 19 से लड़ते समय हो रहे पढ़ाई के नुकसान को कम करने के लिए यह कदम उठा रही है. उन्होंने बताया कि हमारी ओर से सभी राज्य सरकारों को इसके लिए आदेश दिए गए हैं.

    वहीं नोएडा सेक्टर 35 में रहने वाली पूनम धालिवाल ने बताया कि उनकी बेटी सीबीएसी स्कूल में तीसरी की छात्रा है. इन दिनों बाजार बंद होने से उनको कोई किताब बाजार में नहीं मिल पा रही हैं. ऐसे में ऑनलाइन स्टडी ही एक मात्र सहारा है.

    ये भी पढ़ें- कोरोना इफेक्ट: झारखंड में मैट्रिक और इंटर का रिजल्ट अनिश्चित समय के लिए टलाundefined

    Tags: Cbse, Corona Virus, Coronavirus in India, HRD ministry, Lockdown, Online education, PM Modi, Private School

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर