University of Hyderabad: एडमिशन के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब इस दिन तक करें अप्लाई

University of Hyderabad: एडमिशन के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब इस दिन तक करें अप्लाई
अब स्टूडेंट 30 जून तक सभी कोर्सों में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

अब स्टूडेंट (Student) 30 जून तक सभी कोर्सों में एडमिशन (Admission) के लिए आवेदन कर सकते हैं. यूनिवर्सिटी (University) प्रशासन ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली.  यूनिवर्सिटी ऑफ हैदराबाद (University of Hyderabad) ने सत्र 2020-21 में एडमिशन के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. अब स्टूडेंट 30 जून तक एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इसके बारे में एक बयान जारी करके जानकारी दी है. कोरोना संक्रमण के कारण  बनी परिस्थितियों के चलते यह फैसला लिया गया है.

अब स्टूडेंट 30 जून तक सभी कोर्सों में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. सत्र 2020-21 में यूनिवर्सिटी में 2456 सीटों पर आवेदन होंगे. इसके तहत 132 कोर्सेज में एडमिशन होगा. बता दें कि ने एंट्रेंस एग्जाम और विभिन्न कोर्सेज में दाखिले के लिए पहले से ही आवेदन आमंत्रित किए थे.

बता दें कि हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी ने यूजी/पीजी/एमफिल और पीएचडी में एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. पहले इन कोर्सेस में एडमिशन की डेट 03 मई 2020 थी. आवेदन के लिए स्टूडेंट्स आधिकार‍कि वेबसाइट uohyd.ac.in पर जा सकते हैं. हैदराबाद यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए सभी कोर्सों में एंट्रेंस एग्जाम देना होगा. विभिन्न कोर्सों यूजी, पीजी, एमफिल और पीएचडी में अलग-अलग तरह का एंट्रेंस होगा.



इस तरह के होंगे कोर्सेस



1. पांच साल के इंटीग्रेटेड कोर्स (यूजी)
2. पीजी कोर्स (दो साल)
3. एमफिल (एक साल)
4.पीएचडी (तीन से पांच साल)

ऐसा होगा एग्जाम पैटर्न
एंट्रेंस एग्जाम में यूजी-पीजी, एमिफल और पीएचडी के पेपर का पैटर्न अलग-अलग होता है. यूजी और पीजी के पेपर में मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन पूछे जाते हैं. वहीं एमफिल और पीएचडी में मल्टीपल च्वॉइस क्वेश्चन के साथ ही कुछ सब्जेक्टिव क्वेश्चन भी आते हैं. ऐसे में जो भी स्टूडेट हैदराबाद यूनिवर्सिटी में किसी भी विषय में एडमिशन लेना चाहते हैं उनको यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से प्रीवियस ईयर के क्वेश्न पेपर डाउनलोड कर लेना चाहिए.

अंग्रेजी में पूछे जाएंगे सवाल
स्टूडेंट्स को उनकी जानकारी के लिए बता दें कि हैदराबाद यूनिवर्सिटी में एंट्रेंस एग्जाम में पेपर अंग्रेजी में आएगा. केवल भाषा के पेपर में अंग्रेजी से छूट मिलेगी जिस भाषा के लिए आप एग्जाम दे रहे हैं पेपर उस भाषा में आएगा.

ये भी पढ़ें- BSEB 10th Result 2020: आज नहीं आने वाला बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, फर्जी वेबसाइट्स से रहें सावधान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading