हैदराबाद विश्वविद्यालय एंट्रेंस टेस्ट्स के लिए 24 सितम्बर से तैयार, पढ़ें रिपोर्ट

हैदराबाद विश्वविद्यालय एंट्रेंस टेस्ट्स के लिए 24 सितम्बर से तैयार, पढ़ें रिपोर्ट
वर्तमान बैच में लगभग 2,000 स्नातकोत्तर छात्र हैं.

हैदराबाद विश्वविद्यालय संभवतः देश का पहला सार्वजनिक विश्वविद्यालय है जिसने शैक्षणिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने को लेकर एक रूपरेखा तैयार की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2020, 1:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हैदराबाद विश्वविद्यालय ने कहा कि वह विभिन्न स्नातकोत्तर और अनुसंधान पाठ्यक्रमों (post-graduate and research courses) में प्रवेश के लिए 24 से 26 सितंबर के बीच अपनी देशव्यापी प्रवेश परीक्षा (nation-wide entrance examination ) आयोजित करेगा.

निर्धारित कार्यक्रम आगे बढ़ेगा
हैदराबाद विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अप्पा राव पोदिले ने कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा जेईई और नीट परीक्षाएं आयोजित करने को हरी झंडी दिये जाने के बाद विश्वविद्यालय निर्धारित कार्यक्रम पर आगे बढ़ रहा है.

62,000 से अधिक अभ्यर्थी 
कुलपति ने कहा कि इस साल प्रवेश के इच्छुक 62,000 से अधिक अभ्यर्थी देशभर में 38 केंद्रों पर (ऑफलाइन मोड में) प्रवेश परीक्षा में बैठेंगे.



नवंबर के पहले सप्ताह तक नए छात्रों के लिए कक्षाएं शुरू
विश्वविद्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय की प्रवेश प्रक्रिया पूरी करके नवंबर के पहले सप्ताह तक नए छात्रों के लिए कक्षाएं शुरू करने की योजना है.

ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करेंगे
अकादमिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने को लेकर विश्वविद्यालय की रणनीति पर, कुलपति ने कहा कि वर्तमान बैच में लगभग 2,000 स्नातकोत्तर छात्र बृहस्पतिवार (20 अगस्त) से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करेंगे.

ये भी पढ़ें-
बस सेवा बंद, 105 km साइकिल चलाकर बेटे को परीक्षा दिलाने ले गया पिता
27% केंद्रीय विद्यालय के बच्चों के पास ऑनलाइन क्लास लेने के लिए फोन, लैपटॉप नहीं

शैक्षणिक गतिविधियां फिर से शुरू करने का प्लान
उन्होंने कहा कि हैदराबाद विश्वविद्यालय संभवतः देश का पहला सार्वजनिक विश्वविद्यालय है जिसने शैक्षणिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने को लेकर एक रूपरेखा तैयार करने के लिए एक उच्चाधिकार प्राप्त कार्यबल का गठन किया और उसकी सिफारिशों के अनुसार कार्य किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज