लाइव टीवी

IBPS Clerk Mains Result 2020: मुख्‍य परीक्षा का पर‍िणाम जारी, ibps.in से करें डाउनलोड

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 11:54 AM IST
IBPS Clerk Mains Result 2020: मुख्‍य परीक्षा का पर‍िणाम जारी, ibps.in से करें डाउनलोड
मुख्‍य परीक्षा का पर‍िणाम आधिकार‍िक वेबसाइट पर जारी कर द‍िया गया है.

इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने क्लर्क के पद के लिए मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. उम्मीदवार आईबीपीएस क्लर्क मुख्य परिणाम आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

  • Share this:
IBPS Clerk Mains Result 2020: आईबीपीएस क्‍लर्क मुख्‍य परीक्षा के पर‍िणामों (IBPS Clerk Mains Result 2020) की प्रत‍िक्षा कर रहे उम्‍मीदवारों का इंतजार खत्‍म हो गया है. इंस्‍टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्‍शन (IBPS) ने क्‍लर्क पदों के ल‍िये आयोजित मुख्‍य परीक्षा का पर‍िणाम जारी कर द‍िया है. उम्‍मीदवार IBPS Clerk Main Result आध‍िकार‍िक वेबसाइट ibps.in पर जारी कर द‍िया गया है.

IBPS Clerk Mains Result का ल‍िंक यहां नीचे भी द‍िया गया है. उम्‍मीदवार इस डायरेक्‍ट ल‍िंक पर जाकर अपना र‍िजल्‍ट चेक कर सकते हैं. IBPS Clerk Result देखने के ल‍िये उम्‍मीदवारों को अपना रज‍िस्‍ट्रेशन नंबर/रोल नंबर और पासवर्ड एंटर करना होगा, इसके साथ उन्‍हें Captcha भी देना होगा. IBPS Clerk Mains Result को आध‍िकार‍िक वेबसाइट से 30 जून 2020 तक डाउनलोड क‍िया जा सकता है.

इस डायरेक्‍ट ल‍िंक पर अपना र‍िजल्‍ट चेक करें: IBPS Clerk Mains Result



शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को IBPS क्लर्क प्रोविजनल अलॉटमेंट के लिए बुलाया जाएगा, उम्मीदवारों को IBPS क्लर्क अपडेट के लिए इस पेज पर जाने की सलाह दी जाती है.



IBPS Clerk Mains Result: ऐसे करें डाउनलोड
1. IBPS की आधिकार‍िक वेबसाइट ibps.in पर जाएं.
2. होमपेज पर आपको ल‍िंक प्राप्‍त होगा 'Click here to View your Result of Online Main Examination for CRP Clerks-IX'. इस पर क्‍ल‍िक करें.
3. नये पेज पर आपको अपना जरूरी व‍िवरण देना होगा.
4. अब आपकी स्‍क्रीन पर IBPS Clerk Mains Exam Result 2020 आ जाएगा. उसे डाउनलोड करें और उसका प्र‍िंट आउट लें.

आईबीपीएस ने 19 जनवरी 2020 को आईबीपीएस मेन्स परीक्षा 2020 का आयोजन किया था और कुछ उम्मीदवारों के लिए पुन: परीक्षा 08 फरवरी 2020 को पूरे भारत के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी. क्लर्क मेन्स परीक्षा में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार को मुख्य परीक्षा में उनके अंकों के आधार पर प्रतिभागी संगठनों में से एक को अस्थायी रूप से आवंटित किया जाएगा.

इस साल, इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने क्लर्क (CR-21 CLERKS-IX 2020-21) के कुल 12705 पदों के लिए भर्ती अधिसूचना प्रकाशित की है. IBPS क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा 2019 को 07, 08, 14 और 21 दिसंबर 2019 को आयोजित किया गया था. IBPS प्रीलिम्स परिणाम 02 जनवरी 2020 को घोषित किया गया था और IBPS मेन्स एडमिट कार्ड 07 जनवरी 2020 को जारी किया गया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 11:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading