IBPS recruitment 2020: मोबाइल से भी कर सकेंगे आईबीपीएस के लिए अप्लाई, ये है प्रोसेस

IBPS recruitment 2020: मोबाइल से भी कर सकेंगे आईबीपीएस के लिए अप्लाई, ये है प्रोसेस
आईबीपीएस के लिए मोबाइल के जरिए भी अप्लाई कर सकते हैं.

इस सुविधा के बाद कैंडीडेट्स को साइबर कैफे जाने की जरूरत महसूस नहीं होगी या डेस्कटॉप से लॉगइन नहीं करना होगा. अब इससे उन कैंडीडेट्स के लिए काफी आसानी हो जाएगी जिनके पास स्मार्टफोन है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 16, 2020, 8:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इन्स्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन, आईबीपीएस (Institute of Banking Personnel Selection,IBPS) ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए अब कैंडीडेट्स को एक नई सुविधा दी है. अब कैंडीडेट्स अपने स्मार्टफोन्स से भी अप्लाई कर सकते हैं. इसके पहले अप्लीकेशन प्रोसेस मोबाइल-फ्रेंडली नहीं था. आईबीपीएस ने इस बारे में जानकारी देते हुए अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि कैंडीडेट अब स्मार्टफोन से भी ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

ऐसे करें अप्लाई (How to Apply)
इस सुविधा के बाद कैंडीडेट्स को साइबर कैफे जाने की जरूरत महसूस नहीं होगी या डेस्कटॉप से लॉगइन नहीं करना होगा. अब इससे उन कैंडीडेट्स के लिए काफी आसानी हो जाएगी जिनके पास स्मार्टफोन है. मोबाइल से अप्लाई करने के लिए फोन में ऑटो रोटेट ऑन कर लें और फोन को क्षैतिज तरीके से पकड़ लें ताकि फोन में लॉगइन पेज लैंडस्केप मोड में दिख सके. लॉगइन पेज पोर्ट्रेट मोड में नहीं दिखेगा. आप ब्राउजर सेंटिंग में जाकर डेस्कटॉप मोड में भी स्विच कर सकते हैं.

फोन को लैंडस्केप मोड में करने के बाद अप्लाई ऑनलाइन बटन पर क्लिक करें और लॉगइन बटन पर क्लिक करें. इसके बाद आगे बढ़कर पूरी डिटेल भरें और सब्मिट बटन पर क्लिक करें. कैंडीडेट्स को अपना फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने का ऑप्शन मिलेगा उसे अपलोड करने के बाद शुल्क अदा करना होगा.
ये भी पढेंः




1 अगस्त को शुरु होगी परीक्षा
नए रिवाइज़्ड शिड्यूल के मुताबिक IBPS RRB की प्रारंभिक परीक्षा 1 अगस्त, 2020 को शुरू होगी और 16 अगस्त, 2020 को खत्म होगी. पहले यह परीक्षा 23 अगस्त, 2020 को खत्म होने वाली थी. वहीं, IBPS PO की प्रारंभिक परीक्षा 3 अक्टूबर से 10 अक्टूबर के बीच होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज