Home /News /career /

ICAI CA Exam: ऑप्ट-आउट विकल्प की डेडलाइन बढ़ी, जानें क्या है नई तारीख

ICAI CA Exam: ऑप्ट-आउट विकल्प की डेडलाइन बढ़ी, जानें क्या है नई तारीख

Opt-Out की डेडलाइन बढ़ा दी गई है.

Opt-Out की डेडलाइन बढ़ा दी गई है.

ICAI CA Exam: नोटिफिकेशन में आईसीएआई ने कहा कि एक बार ऑप्ट आउट का ऑप्शन चुनने के बाद इसे बदला नहीं जा सकेगा. जो भी छात्र ऑनलाइन घोषणापत्र फॉर्म भर देंगे उनका कैंडीडेचर कैंसिल करके उन्हें अगले परीक्षा साइकिल के लिए शिफ्ट कर दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India, ICAI) ने जुलाई में होने वासी परीक्षा के लिए जो ऑप्ट आउट (opt-out) की सुविधा छात्रों को दी थी उसकी डेडलाइन और भी आगे बढ़ा दी है. अब इसकी अंतिम तारीख आगे बढ़ाकर 30 जून कर दी गई है.

    छात्रों के फीडबैक के आधार पर फैसला
    आईसीएई ने कैंडीडेट्स को सुविधा दी थी कि वे ऑप्ट-आउट की सुविधा को उपयोग करके अपना कैंडीडेचर नवंबर की परीक्षा के लिए फॉरवर्ड कर सकते हैं. आईसीएआई ने कहा कि मई, 2020 परीक्षा के लिए अप्लाई करने वाले छात्रों के फीडबैक के आधार पर यह फैसला लिया गया है कि छात्रों को ऑप्ट-आउट के लिए 30 जून का समय देना चाहिए.

    ऑप्ट-आउट को नहीं बदला जा सकेगा
    जारी किए गए नोटिफिकेशन में आईसीएआई ने कहा कि एक बार ऑप्ट आउट का ऑप्शन चुनने के बाद इसे बदला नहीं जा सकेगा. जो भी छात्र ऑनलाइन घोषणापत्र फॉर्म भर देंगे उनका कैंडीडेचर कैंसिल करके उन्हें अगले परीक्षा साइकिल के लिए शिफ्ट कर दिया जाएगा. जो छात्र ऑप्ट-आउट का ऑप्शन नहीं चुनेंगें उनकी परीक्षा 29 जुलाई से करवाई जाएगी. बताया गया है कि कैंडीडेट्स की सुरक्षा के मद्देनज़र उपयुक्त उपाय अपनाए जाएंगे.

    ये भी पढ़ेंः
    UP Board Results 2020: Jio Phone यूज़र्स ऐसे चेक करें रिजल्ट, आसान है तरीका
    रिजल्ट जारी होने के पहले सामने आई इस राज्य बोर्ड की फेक वेबसाइट, जानें डिटेल

    दायर हो चुकी है याचिका
    हालांकि, इससे पहले इंडिया वाइड पेरेंट्स एसोसिएशन की ओर से ऑप्ट-आउट ऑप्शन के खिलाफ याचिका दायर की गई थी. इसमें ऑप्ट-आउट ऑप्शन के लिए जारी अधिसूचन को भेदभावपूर्ण बताया गया था. इसके अलावा याचिका में परीक्षा केंद्रों की संख्या में वृद्धि करने की भी मांग की गई है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भारत के प्रत्येक जिले में कम से कम एक परीक्षा केंद्र रखा जाए. बता दें कि जुलाई माह में होने वाली सीए परीक्षा के लिए देश भर के 259 परीक्षा केंद्रों में 4.67 लाख परीक्षार्थियों को शामिल होना है.

    Tags: Career Guidance, COVID 19, ICAI result

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर