बड़ी खबर: ICAI CA एग्‍जाम के ल‍िये फिर खुली करेक्‍शन व‍िंडो, परीक्षा केंद्र में कर सकते हैं बदलाव

बड़ी खबर: ICAI CA एग्‍जाम के ल‍िये फिर खुली करेक्‍शन व‍िंडो, परीक्षा केंद्र में कर सकते हैं बदलाव
करेक्‍शन व‍िंडो एक बार फ‍िर खुला

इससे पहले, आईसीएआई ने जुलाई में होने वाली सीए की परीक्षा के केंद्र में बदलाव के लिए करेक्‍शन व‍िंडो खोला था.

  • Share this:
इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया या ICAI ने CA परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बदलने के लिए एप्लिकेशन करेक्शन विंडो को अभी बंद नहीं क‍िया जाएगा. आईसीएआई ने एक बार फ‍िर करेक्‍शन व‍िंडो को कुछ द‍िन और खोले रखने का फैसला क‍िया है. इससे पहले, आईसीएआई ने जुलाई में होने वाली सीए की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में बदलाव के लिए करेक्‍शन व‍िंडो खोलने की घोषणा की थी. पहले जारी क‍िये गए शेड्यूल के अनुसार, करेक्‍शन व‍िंडो को 7 से 9 जून, 2020 तक खोला जाना था, ज‍िसे अब आगे बढ़ाने का फैसला ल‍िया गया है.

कोव‍िड-19 महामारी प्रकोप से बचाव के ल‍िये बहुत से छात्र अपने होमटाउन चले गए हैं. ऐसे में संगठन, करेक्‍शन व‍िंंडो के जर‍िये छात्रों को अपने होमटाउन के आसपास का परीक्षा केंद्र चुनने का मौका दे रहा है. इससे छात्रों को यात्रा की परेशानी नहीं उठानी होगी और वो सोशल ड‍िस्‍टेंस‍िंग का ध्‍यान रखते हुए परीक्षा में शाम‍िल हो सकते हैं.

आध‍िकार‍िक नोट‍िस देखने के ल‍िये यहां क्‍ल‍िक करें 



नोटिफिकेशन में यह कहा गया है क‍ि अगले दो दिनों में लॉकडाउन की स्थिति स्पष्ट हो जाएगी, इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि ताजा दिशा-निर्देश प्राप्त होने के बाद इस विंडो को खोला जाए ताकि छात्र अपना मन बना सकें और उसके अनुसार केंद्र परिवर्तन के लिए आवेदन कर सकें.
ICAI ने लगातार दूसरी बार CA exam को लॉकडाउन के कारण आगे के ल‍िये टाल‍ द‍िया. फाउंडेशन, इंटर और फाइनल परीक्षा अब जुलाई और अगस्‍त में आयोज‍ित होगी. परीक्षा में शाम‍िल होने जा रहे उम्‍मीदवार इससे जुड़ी ज्‍यादा जानकारी आध‍िकार‍िक वेबसाइट icai.org पर चेक कर सकते हैं.

परीक्षा अब 29 जुलाई 2020 को शुरू होगी और 16 अगस्‍त 2020 को समाप्‍त होगी. छात्रों के पास तैयारी के ल‍िये एक और महीना है. इसमें छात्र सेल्‍फ स्‍टडी की मदद से परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं. बता दें क‍ि परीक्षा के दौरान सोशल ड‍िस्‍टेंस‍िंग का पूरा ध्‍यान रखा जाएगा. इसके साथ ही छात्रों को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने से पहले हैंड सेनीटाइज क‍िया जाएगा.

यह भी पढ़ें: 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज