ICAI CA: अब 12वीं की परीक्षा में न बैठने वाले स्टूडेंट भी कर सकेंगे आवेदन

ICAI CA: अब 12वीं की परीक्षा में न बैठने वाले स्टूडेंट भी कर सकेंगे आवेदन
है. ICAI ने 'इंटरमीडिएट और फाइनल लेवल के छात्रों के लाभ के लिए 22 अप्रैल से रिवीजन कक्षाएं शुरू करने का ऐलान किया है.

जिन उम्मीदवारों को कक्षा 12वीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं और जो एक या एक से अधिक पेपर के लिए उपस्थित हुए हैं, वे पाठ्यक्रम में पंजीकरण के लिए पात्र हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 7, 2020, 10:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इस बार बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले 12वीं के छात्र चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) फाउंडेशन पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि सीए फाउंडेशन कोर्स के लिए पंजीकरण शुरू हो गया है. इस बार जो छात्र कक्षा 12वीं की परीक्षा नहीं दे पाएं हैं, वे भी सीए फाउंडेशन कोर्स के लिए पंजीकरण कर सकते हैं. सीए कोर्स के लिए पात्रता मानदंड में सरकार ने इस बार ढील दी है. सीए परीक्षा के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने सीए फाउंडेशन कोर्स के लिए मानदंडों में छूट दी है.

बता दें कि COVID -19 महामारी के कारण, CBSE, ICSE, स्टेट बोर्ड ने कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. ये परीक्षा 19 मार्च 2020 और उसके बाद आयोजित होनी थीं. परीक्षा ने होने के कारण उम्मीदवार पंजीकरण करने में सक्षम नहीं हैं. 12वीं कक्षा की परीक्षा के सभी पेपरों में उपस्थित नहीं होने के कारण आईसीएआई ने कहा है कि उपाय के रूप में फाउंडेशन कोर्स में पंजीकरण के लिए पात्रता मानदंड में छूट देने का फैसला किया है.

जिन उम्मीदवारों को कक्षा 12वीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं और जो एक या एक से अधिक पेपर के लिए उपस्थित हुए हैं, वे पाठ्यक्रम में पंजीकरण के लिए पात्र हैं. उम्मीदवार अस्थायी रूप से 30 जून 2020 को या उससे पहले फाउंडेशन कोर्स में पंजीकरण कर सकते हैं. बता दें कि सीए फाउंडेशन परीक्षा 27 जून, 29 जून और 1 जुलाई, 3 को आयोजित की जाएगी.



ये भी पढ़ें- UP Board Exam 2020 Result: डिप्टी CM दिनेश शर्मा बोले- जून के पहले हफ्ते में आएगा रिजल्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading