बड़ी खबर: CA Exam 2020 के लिये परीक्षा केंद्र बदलने का मौका दे रहा है ICAI, पढ़ें अपडेट

बड़ी खबर: CA Exam 2020 के लिये परीक्षा केंद्र बदलने का मौका दे रहा है ICAI, पढ़ें अपडेट
सीए परीक्षा का एग्‍जाम सेंटर बदलने का मौका दे रहा है ICAI

ICAI एक बार फ‍िर CA परीक्षा 2020 के लिए परीक्षा केंद्र बदलने के लिए करेक्‍शन विंडो खोलने जा रहा है. करेक्‍शन व‍िंडो 7 जून को खुलेगी और 9 जून 2020 तक छात्रों के पास परीक्षा केंद्र में बदलाव करने का मौका होगा.

  • Share this:
इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, आईसीएआई ने सीए परीक्षा 2020 के लिए परीक्षा केंद्र में बदलाव करने के लिए करेक्शन विंडो खोलने का फैसला किया है. करेक्‍शन व‍िंडो 7 जून 2020 को सुबह 11 बजे खुल जाएगी और उम्‍मीदवार को परीक्षा केंद्र में बदलाव करने के ल‍िये ICAI की आध‍िकार‍िक वेबसाइट icai.org पर जाना होगा. करेक्‍शन व‍िंडो 9 जून 2020 को बंद हो जाएगी. परीक्षा केंद्र में बदलाव करने के ल‍िये उम्‍मीदवारों को अत‍िर‍िक्‍त फीस देने की आवश्‍यकता नहीं होगी.

आध‍िकार‍िक नोट‍िस के अनुसार करेक्‍शन व‍िंडो स‍िर्फ परीक्षा केंद्र में बदलाव के ल‍िये खोली गई है. इसके अलावा ग्रुप/मीड‍ियम में कोई बदलाव नहीं क‍िया जा सकेगा. चार्टर्ड एकाउंटेंट परीक्षा (Chartered Accountants Examinations) जुलाई 2020 में आयोजित होने वाली है.





आईसीएआई (ICAI) 29 जुलाई से 16 अगस्त, 2020 तक सीए परीक्षा 2020 आयोजित करेगा. इससे पहले, मई की परीक्षा जून और जुलाई 2020 में आयोजित होने वाली थी, जिसे फिर से स्थगित कर दिया गया.

उम्‍मीदवार इस बात को नोट करें कि फाउंडेशन परीक्षा का पेपर 3 और 4 दो घंटे का होगा. इसी तरह फाइनल परीक्षा का इलेक्‍ट‍िव पेपर-6 चार घंटे का होगा. अन्‍य पेपर 3 घंटे के होंगे. सभी परीक्षाएं, चाहे वह फाउंडेशन हों या इंटर या फाइनल परीक्षा, वह 2 बजे दोपहर में शुरू होंगी. ICAI CA exam 2020 का आयोजन देश के 207 परीक्षा केंद्रों पर होगा.

ICAI ने ट्व‍िटर पर करेक्‍शन व‍िंडो से जुड़ा जरूरी अपडेट द‍िया है, ज‍िसमें उसने बताया है क‍ि कोव‍िड-19 को ध्‍यान में रखते हुए, संस्‍थान ने परीक्षा केंद्रों में बदलाव का फैसला क‍िया है. उम्‍मीदवार अपनी सहूल‍ियत के अनुसार परीक्षा केंद्रों का चुनाव कर सकते हैं. बता दें क‍ि परीक्षा देने के ल‍िये उम्‍मीदवारों को यात्रा करनी पड़ सकती है. ल‍िहाजा आईसीएआई ने छात्रों को यह व‍िकल्‍प द‍िया है क‍ि वह अपने आसपास के परीक्षा केंद्रों का चुनाव कर सकते हैं, जहां वह आसानी से पहुंच सकेंं.

यह भी पढ़ें:
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading