ICAR Admit Card 2020: अब तक नहीं जारी हुआ एडमिट कार्ड, अगले हफ्ते हो सकती है परीक्षा

ICAR Admit Card 2020: अब तक नहीं जारी हुआ एडमिट कार्ड, अगले हफ्ते हो सकती है परीक्षा
अभी तक एडमिट कार्ड नहीं जारी हुआ है.

इससे पहले परीक्षा 1 जून, 2020 को होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से ऐसा नहीं हो सका. आवेदन की प्रक्रिया 1 मार्च को शुरू हुई थी और 31 मार्च को खत्म हो गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2020, 9:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए (National Testing Agency, NTA) अगले हफ्ते ICAR AIEEA 2020 परीक्षा आयोजित करने वाली है. लेकिन एजेंसी ने अभी तक आधिकारिक वेबसाइट पर इसका एडमिट कार्ड रिलीज नहीं किया है. इससे पहले परीक्षा 1 जून, 2020 को होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से ऐसा नहीं हो सका. आवेदन की प्रक्रिया 1 मार्च को शुरू हुई थी और 31 मार्च को खत्म हो गई थी. हालांकि, आधिकारिक नोटिस के मुताबिक ऐसा कहा गया था कि परीक्षा शुरू होने के 15 दिन पहले एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. टाइम्स नाउ के मुताबिक यह परीक्षा 7 और 8 सितंबर के बीच होने वाली है.

अभी तक नहीं जारी हुआ एडमिट कार्ड
और अब जबकि परीक्षा को शुरू होने में कुछ ही दिन बचे हैं तो भी एजेंसी ने अभी तक एडमिट कार्ड को रिलीज नहीं किया है और न ही इस बारे में कोई जानकारी दी है. सभी कैंडीडेट्स को सलाह दी जाती है कि जब भी एडमिट कार्ड जारी होता है तो वे इसे डाउनलोड कर लें.

ढाई घंटे की होगी परीक्षा
परीक्षा सुबह साढ़े 9 बजे से लेकर 12 बजे दोपहर तक होगी और परीक्षा की अवधि 150 मिनट की होगी. इसमें कुल 150 बहु विकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे और हर एक प्रश्न 4 अंकों का होगा. इस परीक्षा के लिए निगेटिव मार्किंग भी होगी. हर गलत उत्तर के लिए एक अंक काटा जाएगा. परीक्षा का माध्यम हिंदी और इंग्लिश होगा.





ये भी पढ़ें
JEE-NEET परीक्षाओं के लिए जारी हुए दिशानिर्देश, कैंडीडेट्स को करना होगा ये काम
सभी स्कूलों में 1 सितंबर से शुरू होगी पढ़ाई, टीचर्स को करना होगा ये काम

किसलिए होती है परीक्षा
यह परीक्षा एग्रीकल्चर और उससे संबंधित यूनिवर्सिटीज़ में बैचलर डिग्री प्रोग्राम में एडमिशन के लिए होती है. परीक्षा पूरे देश में 178 शहरों में आयोजित की जाती है. ज्यादा जानकारी के लिए NTA ICAR की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट किया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज