ICAR Entrance Exam 2020: NTA 7-8 सितंबर को आयोजित करेगा कृषि में UG प्रोग्राम के लिए ICAR प्रवेश परीक्षा

ICAR Entrance Exam 2020: NTA 7-8 सितंबर को आयोजित करेगा कृषि में UG प्रोग्राम के लिए ICAR प्रवेश परीक्षा
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीखें जल्द ही जारी की जाएंगी.

परीक्षण एजेंसी ने कंप्यूटर आधारित परीक्षण के लिए लगभग 178 परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2020, 4:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) कृषि क्षेत्र में स्नातक (यूजी) की पढ़ाई के लिए अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा (ICAR Entrance Exam 2020) इस साल 7-8 सितंबर को आयोजित करेगी. ये जानकारी भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) ने दी.

परीक्षा दो दिन में अलग-अलग ‘शिफ्ट’ में
आईसीएआर ने बयान में कहा, कोविड-19 महामारी की वजह से यह परीक्षा दो दिन में अलग-अलग ‘शिफ्ट’ में होगी. इससे आवेदक ऑनलाइन परीक्षा के दौरान सामाजिक दूरी का पालन कर सकेंगे और लंबी यात्रा से बच सकेंगे. प्रवेश कार्ड डाउनलोड करने और नतीजों की तारीख की एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द घोषणा की जाएगी.

पीएचडी कार्यक्रमों के लिए परीक्षा तिथि की अभी घोषणा नहीं
आईसीएआर प्रवेश परीक्षा 2020 जून के महीने में होने वाली थी. हालांकि, कोविड -19 के कारण इसे देश में हुई तालाबंदी के कारण स्थगित कर दिया गया था. स्नातकोत्तर और पीएचडी कार्यक्रमों के लिए परीक्षा की तिथि की अभी घोषणा नहीं की गई है.



परीक्षा से 15 दिन पहले रोल नंबर
इन परीक्षाओं की संबंधित आधिकारिक वेबसाइटों पर परीक्षा की तारीख से 15 दिन पहले रोल नंबर, सेंटर, तारीख, शिफ्ट और परीक्षा का समय दर्शाने बताने वाले एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध करा दिए जाएंगे.

www.nta.ac.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड करें
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने और परिणाम घोषित करने की तारीखें जल्द ही परीक्षण एजेंसी द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइटों - www.nta.ac.in या https://icar.nta.nic.in पर जारी की जाएंगी.

ये भी पढ़ें-
NTA ने जारी की AIAPGET 2020 की तारीख, ऑफिशियल नोटिस पढ़ने के लिए क्लिक करें
NEET 2020: विदेशी छात्रों के लिए सुप्रीम कोर्ट ने निकाली राह, इस तरह दे सकेंगे नीट एग्जाम!

178 परीक्षा केंद्र
रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि विभिन्न विश्वविद्यालयों में कृषि में स्नातक कार्यक्रमों के लिए लगभग 1,97,837 छात्र उपस्थित होंगे, और परीक्षण एजेंसी ने कंप्यूटर आधारित परीक्षण के लिए लगभग 178 परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज