ICMAI CMA Exam: कोरोना के चलते टलीं आईसीएमएआई की परीक्षाएं, जारी किया नया टाइम टेबल

फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा 23 जुलाई, इंटरमीडिएट व फाइनल परीक्षा 26 जुलाई से होगी.

फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा 23 जुलाई, इंटरमीडिएट व फाइनल परीक्षा 26 जुलाई से होगी.

ICMAI CMA Exam : आईसीएमएआई ने कोरोना महामारी के चलते जून में होने वाली अपनी फाउंडेशन कोर्स, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षाएं जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी हैं. इन परीक्षाओं का नया शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 8:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना महामारी की तेज होती दूसरी लहर के कारण देश भर में परीक्षाएं टाली जा रही हैं. अब इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ( ICMAI CMA) ने जून में होने वाली फाउंडेशन कोर्स परीक्षा स्थगित कर दी है. परीक्षा अब जुलाई में आयोजित की जाएगी. इसके साथ ही परीक्षा का फॉर्म भरने की अंतिम तिथि भी 20 मई तक बढ़ा दी गई है. अभ्यर्थी आईसीएमएआई की आधिकारिक वेबसाइट icmai.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

आईसीएमएआई ने फाउंडेशन कोर्स परीक्षा का टाइमटेबल जारी कर दिया है. परीक्षा 23 जुलाई को दो पालियों में होगी. पहली पाली में पेपर-1, पेपर-2 और दूसरी पाली में पेपर-3 और पेपर-4 होंगे. परीक्षा की पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक की होगी. जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोहपर 2 बजे से शाम चार बजे तक होगी. नोटिफिकेशन के अनुसार भारत में परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को 1200 रुपये शुल्क चुकाना होगा. जबकि ओवरसीज कैंडिडेट्स के लिए परीक्षा शुल्क 60 अमेरिकी डॉलर है.

इसके अलावा इंटरमीडिएट और फाइनल की परीक्षाएं 26 जुलाई से शुरू होंगी और 2 अगस्त, 2021 को समाप्त होंगी. इसके लिए भी आवेदन 20 मई तक किए जा सकते हैं. हालांकि परीक्षा कैसे करवाई जाएंगी इस बारे में अभी संस्थान द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है.

इंटरमीडिएट और फाइनल के लिए आवेदन शुल्क 
इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क अलग-अलग है. भारत में रह रहे अभ्यर्थियों को ग्रुप ए की फाइनल परीक्षा के लिए 1400 रुपये और इंटरमीडिएट के लिए 1200 रुपये चुकाने होंगे. वहीं विदेशों में परीक्षा देने वाले छात्रों को क्रमश: 100 डॉलर और 90 डॉलर चुकाने होंगे. इसी तरह ग्रुप-2 की फाइनल परीक्षा के लिए भारत के लिए आवेदन शुल्क 2800 रुपये और विदेश में सेंटर के लिए 100 डॉलर है. इंटरमीडिएट की परीक्षा भारत में देने के लिए 2400 रुपये और विदेश के लिए 90 डॉलर है.

ये भी पढ़ें- 

Bank Recruitment 2021: आईडीबीआई बैंक ने निकाली विभिन्न पदों पर नौकरियां, जानें डिटेल



CA Foundation Exam 2021: सीए फाउंडेशन जून एग्जाम के लिए आवेदन शुरू, जानें डिटेल

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज