लाइव टीवी

बड़ी खबर : ICSE, ISC Exam 2020 की डेटशीट जारी, एक से 14 जुलाई तक होंगे पेपर

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 3:44 PM IST
बड़ी खबर : ICSE, ISC Exam 2020 की डेटशीट जारी, एक से 14 जुलाई तक होंगे पेपर
डेटशीट को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

नई डेटशीट के अनुसार 12वीं की बची हुई परीक्षाएं एक जुलाई से शरू होंगी. वहीं 10वीं की परीक्षाएं 2 जुलाई से शुरू होंगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. काउंसिल फार इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (ICSE) ने बचे हुए 10वीं और 12वीं के पेपरों की परीक्षा आयोजित कराने के लिए डेटशीट जारी कर दी है. स्टूडेंट इस डेटशीट को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. नई डेटशीट के अनुसार 12वीं की बची हुई परीक्षाएं एक जुलाई से शुरू होंगी. वहीं 10वीं की परीक्षाएं 2 जुलाई से शुरू होंगी. नई डेटशीट के हिसाब से रविवार को भी एग्जाम होंगे.

जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं उनको आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाकर अपडेट सूचनाए पानी चाहिए. यहां टाइम टेबल और एग्जाम सेंटर से जुड़ी जानकारी के बारे में अपडेट मिलेगा. बता दें कि यह परीक्षा मार्च में होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था. अब बोर्ड ने इन परीक्षाओं को आयोजित कराने के लिए नई डेटशीट जारी की है. कौन सी परीक्षा कब होगी इसकी लिस्ट यहां पर देखें....





 





आधिकारिक नोटिस के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

रोज बढ़ रही है कोरोना संक्रमितों की संख्या
देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 18 हजार 660 के पार पहुंच चुकी है. अब संक्रमण 26 राज्यों और 7 केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है. इनमें से सबसे ज्यादा प्रभावित 5 राज्यों में ही 86 हजार से ज्यादा, यानी 73% मरीज हैं. अकेले महाराष्ट्र में 41 हजार 642 संक्रमित हैं. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने विदेशों में फंसे ओवरसीज सिटीजन ऑफ इंडिया (ओसीआई) को भारत आने की मंजूरी दे दी है.

गृह मंत्रालय ने ओसीआई के लिए शर्तें रखी हैं. ओसीआई कार्डधारकों के विदेश में जन्मे छोटे बच्चों को आने की मंजूरी दी जाएगी. ऐसे कार्ड होल्डर जिनके परिवार में कोई इमरजेंसी जैसे किसी की मृत्यु हुई हो, उन्हें मंजूरी दी जाएगी. ऐसे दंपती, जिनमेें एक के पास ओसीआई कार्ड हो और दोनों का भारत में पर्मानेंट एड्रेस हो.

देश में अब तक 3583 मौतें
शुक्रवार को आंध्रप्रदेश में 62, राजस्थान में 54, उत्तरप्रदेश में 6, झारखंड में 5, छत्तीसगढ़ में 4 मरीज मिले। इनके अलावा 217 मरीज और हैं, लेकिन वे किस राज्य से हैं इसकी जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी है। ये आंकड़े covid19india.org और राज्य सरकारों से मिली जानकारी के आधार पर हैं.

ये भी पढ़ें- Covid 19: MPBSE ने टाली MP D.El.Ed परीक्षा, जानें कब जारी होगी अगली तारीख

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 2:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading