ICSI CS June Exam 2021 : आईसीएसआई सीएस जून परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, जानें डिटेल

ICSI CS June Exam 2021 Application Date : आईसीएसआई सीएस जून  सत्र की परीक्षा के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया.

ICSI CS June Exam 2021 Application Date : आईसीएसआई सीएस जून सत्र की परीक्षा के लिए शुरू हुई आवेदन की प्रक्रिया.

ICSI CS June Exam 2021 : आईसीएसआई सीएस जून परीक्षा सत्र के लिए एक बार फिर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई है. इच्छुक अभ्यर्थी 22 मई 2021 तक अधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (Institute of Company Secretaries of India) की ओर से आयोजित होने वाली आईसीएसआई सीएस जून परीक्षा 2021 के लिए 15 मई 2021 से एक बार फिर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऐसे में जिन अभ्यर्थी ने अभी तक सीएस फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है. वह अधिकारिक वेबासइट icsi.edu के जरिए आनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आईसीएसआई ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर इस संबंध में सूचना भी प्रकाशित की है.

आवेदन के पहले पढ़ें नोटिफिकेशन

इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी आईसीएसआई की ओर से जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा. ऑनलाइन आवेदन पत्र में गलती या फिर कमी पाए जानें पर उसे रद्द भी किया जा सकता हैं.

पहले यह था आवेदन का शेड्यूल
सीएस जून 2021 के फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल कोर्सेस की परीक्षाओं के लिए आवेदन 31 मार्च तक बिना विलंब शुल्क के भरे गए थे. वहीं 9 अप्रैल 2021 तक लेट फीस के साथ आवेदन करने की अंतिम तिथि थी. बता दें कि कोविड-19 के कारण परीक्षा टाल दी गई है. ऐसे में संस्‍थान उन अभ्यर्थियों को एक और मौका देना चाहता है, जो कोरोना के आवेदन नहीं कर पाए थे.

आवेदन का नया शेड्यूल

आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अभ्यर्थी 15 मई 2021 को दोपहर 12:01 मिनट से आवेदन कर सकते हैं. जून सत्र की परीक्षा के लिए अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए 22 मई 2021 को रात 11:59 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.



यह भी पढ़ें -

MP Board Exam: 10वीं की परीक्षाएं रद्द, 12वीं की स्थगित, सीएम ने की घोषणा

UP Board Exam 2021 : यूपी बोर्ड परीक्षा 2021 की नई तिथि जल्द हो सकती है घोषित, जानें लेटेस्ट अपडेट्स

जून सत्र की परीक्षा का कार्यक्रम अभी नहीं

कोरोना के कारण आईसीएसआई ने जून सत्र के लिए कंपनी सचिव (CS) की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. यह परीक्षा 1 जून 2021 से 10 जून 2021 के बीच आयोजित होने वाली थी. आईसीएसआई ने एक अधिसूचना में पहले कहा था कि फाउंडेशन प्रोग्राम, एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम (पुराने और नए सिलेबस) और प्रोफेशनल प्रोग्राम (पुराने और नए सिलेबस) के लिए परीक्षाएं 1 जून से 10 जून तक होनी हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज