ICSI CS Result : इस तारीख को जारी होंगे सीएस प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव के परिणाम

सीएस एग्जीक्यूटिव के परिणाम दोपहर 02 बजे सार्वजनिक किए जाएंगे.

ICSI CS Result : इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज इंडिया ने सीएस प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव के परीक्षा परिणाम जारी होने की तिथि घोषित कर दी है. दोनों के परिणाम 25 फरवरी को जारी होंगे.

  • Share this:
    सीएस प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों का रिजल्ट को लेकर इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज इंडिया (ICSI)ने परिणाम जारी होने की तिथि घोषित कर दी है. आईसीएसआई के अनुसार सीएस प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव्स के परीक्षा परिणाम 25 फरवरी को जारी होंगे.

    सुबह 11 बजे आएगा परिणाम

    आईसीएसआई के अनुसार, ओल्ड और नए सिलेबस, दोनों के परिणाम संस्थान की वेबसाइट icsi.edu पर देखे जा सकेंगे. सीएस प्रोफेशनल के परिणाम जहां सुबह 11 बजे जारी होंगे, वहीं एग्जीक्यूटिव के परिणाम दोपहर 02 बजे सार्वजनिक किए जाएंगे. परिणामों के साथ अभ्यर्थियों के विषयवार अंक भी जारी होंगे.
    तुरंत भेज दी जाएगी मार्कशीट

    आईसीएसआई ने कहा है कि परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद सीएस प्रोफेशनल परीक्षा की मार्कशीट भी रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर मेल कर दी जाएगी. किसी अभ्यर्थी को यदि 30 दिन के भीतर मार्क शीट नहीं मिलती है तो उसे exam@icsi.edu ईमेल आईडी के जरिए संस्थान से संपर्क करना होगा.

    ऐसे देखें परिणाम

    -सबसे पहले आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.ed पर जाएं
    -होम पेज पर रिजल्ट का लिंक मिलेगा
    -अपने क्रेडेंशियल दर्ज करके लॉग इन करें
    -रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा
    -इसे डाउनलोड और प्रिंट आउट कर सकते हैं

    आईसीएसआई की परीक्षा ऐसे अभ्यर्थियों के लिए आयोजित की जाती है, जो कंपनी सेक्रेटरी के रूप में करियर बनाना चाहते हैं. परीक्षा और परिणाम से संबंधित और अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.



    ये भी पढ़ें-

    REET 2021 : रीट परीक्षा के लिए जल्द जमा करें आवेदन शुल्क, कल है अंतिम तारीख

    Top-10 GK Questions : बैंक, एसएसी की परीक्षा क्वॉलिफाई करने के लिए पढ़ें ये सवाल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.