IGNOU Final Year Exams: यूजीसी दिशानिर्देशों के अनुसार सितंबर में होंगे इग्नू के फाइनल ईयर के पेपर

IGNOU Final Year Exams: यूजीसी दिशानिर्देशों के अनुसार सितंबर में होंगे इग्नू के फाइनल ईयर के पेपर
IGNOU ने TEE June Exam 2020 की तारीख तय कर दी है.

जो छात्र COVID-19 महामारी के कारण सितंबर में होने वाले TEE में उपस्थित नहीं हो पाएंगे, उन्हें दिसंबर 2020 में होने वाले TEE में उपस्थित होने का मौका दिया जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (Indira Gandhi National Open University, IGNOU) जून टर्म की परीक्षा, टीईई अंतिम वर्ष, अंतिम सेमेस्टर परीक्षा (June Term End Exam, TEE final year, end semester) का आयोजन सितंबर में करेगा.

जून टीईई सितंबर के पहले सप्ताह से 
मुक्त विश्वविद्यालय ने एक बयान में कहा, मास्टर डिग्री, बैचलर डिग्री, पोस्ट-ग्रेजुएट डिप्लोमा, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कार्यक्रमों के अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर के छात्रों के लिए जून टीईई (June TEEs) सितंबर के पहले सप्ताह से आयोजित करेगा.

इग्नू ने यह भी कहा है कि परीक्षाएं मानव संसाधन विकास मंत्रालय (एमएचआरडी) और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के दिशानिर्देशों के मद्देनजर आयोजित की जा रही हैं.
यूजीसी ने हाल ही में अधिसूचित संशोधित दिशानिर्देशों में देश भर के विश्वविद्यालयों को सितंबर के अंत तक अंतिम वर्ष या सेमेस्टर परीक्षाएं आयोजित करने के लिए कहा है.



टीईई, जून 2020 में कौन होगा उपस्थित 
मास्टर, स्नातक, पीजी डिप्लोमा / डिप्लोमा और सर्टिफिकेट प्रोग्राम के वे छात्र जिन्होंने अपने कार्यक्रम के अंतिम वर्ष / सेमेस्टर के लिए पंजीकरण किया है, वे टीईई, जून 2020 में उपस्थित होंगे, जिन्होंने परीक्षा फॉर्म (टीईई जून के लिए) जमा कर दिया था.

ये भी पढ़ें-
देशभर की यूनिवर्सिटीज में फाइनल ईयर एग्जाम रद्द होंगे? पढ़ें SC का जवाब
DU Cut Off 2020: पिछले 2 साल की कट-ऑफ, मिलेगा इस बार हिंदू कॉलेज में दाखिला ?

इग्नू ने यह भी कहा है कि intermediate year या सेमेस्टर के छात्रों के लिए टीईई दिसंबर 2020 में आयोजित किया जाएगा. जो छात्र COVID-19 महामारी के कारण सितंबर में होने वाले TEE में उपस्थित नहीं हो पाएंगे, उन्हें दिसंबर 2020 में होने वाले TEE में उपस्थित होने का मौका दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज