IGNOU ने दी क्वालीफाइंग रिजल्ट के बिना जुलाई 2020 सेशन के लिए प्रोवीजनल एडमिशन की इजाजत

इग्नू जुलाई सत्र 2020 के आवेदकों को provisional admission की अनुमति देगा.

COVID-19 महामारी के कारण, देश के सभी शिक्षण संस्थानों की परीक्षा प्रक्रिया प्रभावित हुई और परिणाम की घोषणा में देरी हुई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (Indira Gandhi National Open University, IGNOU) ने शनिवार को एक प्रेस स्टेटमेंट जारी कर घोषणा की कि वह इस साल क्वालीफाइंग परीक्षा परिणाम के बगैर ही जुलाई सत्र 2020 के आवेदकों को provisional admission की अनुमति देगा.

    यह फैसला कोविड-19 महामारी की स्थितियों को ध्यान में रखते हुए किया गया है, जिसके कारण देश के कई शैक्षणिक संस्थान प्रभावित हैं और इसलिए उनके परिणाम की घोषणा में देरी हुई है.

    COVID-19 महामारी के कारण, देश के सभी शिक्षण संस्थानों की परीक्षा प्रक्रिया प्रभावित हुई और परिणाम की घोषणा में देरी हुई है. जिस वजह से उच्च शिक्षा में शामिल होने के इच्छुक छात्र अपनी योग्यता परीक्षाओं के परिणाम नहीं दे पा रहे हैं.

    रिलीज में आगे कहा गया है कि ऐसे आवेदकों को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार राहत प्रदान करने के लिए, इग्नू निम्नलिखित शर्तों के अधीन इच्छुक छात्रों को प्रोवीजनल एडमिशन देगा.

    -आवेदक जिनके लिए प्रवेश पात्रता बैचलर डिग्री है और उन्होंने स्नातक डिग्री के दूसरे वर्ष / 5 वां सेमेस्टर पास किया है और उसके समर्थन में अंक पत्र प्रस्तुत किए हैं.

    -आवेदक जिनके लिए पात्रता 10 + 2 है, वे 2020 में संबंधित स्कूल बोर्ड द्वारा आयोजित 10 + 2 परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, और उनके परिणाम आने बाकी हैं.

    ये भी पढ़ें-
    AP EAMCET रिजल्ट 2020 sche.ap.gov.in पर जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक
    Odisha CPET 2020 PG कोर्स में दाखिले के लिए 12 अक्टूबर से शुरू, चेक करें डिटेल

    -वे सभी आवेदक जिन्हें प्रोविजनल एडमिशन दिया गया है, उन्हें 31 दिसंबर 2020 तक नवीनतम योग्यता परीक्षा पास का सर्टिफिकेट जमा करना होगा, जिसमें विफल रहने पर उनका एडमिशन रद्द कर दिया जाएगा और नियमानुसार फीस वापस कर दी जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.