लाइव टीवी

IGNOU Recruitment 2019: प्रोफेसर पदों पर निकली वैकेंसी, ये योग्‍यताएं हैं तो जल्‍दी करें आवेदन

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 9:45 AM IST
IGNOU Recruitment 2019: प्रोफेसर पदों पर निकली वैकेंसी, ये योग्‍यताएं हैं तो जल्‍दी करें आवेदन
इग्‍नू ने व‍िभ‍िन्‍न पदोंं पर आवेदन मांगे हैं.

IGNOU Recruitment 2019: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने प्रोफेसर और असोसिएट प्रोफेसर पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन के लिये उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 9:45 AM IST
  • Share this:
IGNOU Recruitment 2019: अगर आप शिक्षक की नौकरी चाहते हैं तो आपके लिये यह खबर बड़े काम की है. इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी(IGNOU) ने प्रोफेसर और असोसिएट प्रोफेसर पदों पर वैकेंसी जारी की है. इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार इग्‍नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर अपनी योग्‍यता के अनुसार पदों के लिये आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख अलग-अलग है. IGNOU के नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्‍टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 20 अक्‍टूबर है. जबकि प्रोफेसर और असोसिएट प्रोफेसर पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 31 अक्‍टूबर 2019 है.

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी(IGNOU) ने प्रोफेसर के 27 और असोसिएट प्रोफेसर के 38 पदों पर आवेदन मांगे हैं.

शैक्षणिक योग्‍यता: उम्मीदवारों को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग विनियम, 2018 (University Grants Commission Regulations, 2018) के अनुसार न्यूनतम पात्रता की शर्तें होनी चाहिए और जहां भी आवश्यक हो, संबंधित नियामक निकायों जैसे एनसीटीई, एमसीआई आदि के मानदंड भी पूरे करने होंगे.

योग्‍य उम्‍मीदवार अपना एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म इस डायरेक्‍ट लिंक पर जाकर भर सकते हैं. https://ignourec.samarth.edu.in/- डायरेक्‍ट लिंक. एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म जमा करने के दौरान कोई तकनीकी परेशानी आ रही है तो उम्‍मीदवार इस आधिकारिक ईमेल आईडी helpdeskacd@ignou.ac.in पर भी अपना मेल भेज सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 

Government Jobs 2019: कंप्यूटर सहायक के पदों पर निकली नौकरी, जानें
Government Jobs Alert: रेलवे ने इन पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, जानें
Loading...

Success Story: एक कमरे में दोस्तों को ट्यूशन पढ़ाने वाला ये टीचर, ऐसे कमा रहा है करोड़ों

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीचिंग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 8:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...