लाइव टीवी

IIFT MBA Entrance Exam: आंसर की जारी, यहां चेक करें

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 1:48 PM IST
IIFT MBA Entrance Exam: आंसर की जारी, यहां चेक करें
नेशनल टेस्‍ट‍िंंग एजेंसी ने आंसर की जारी की. 5 द‍िसंबर तक आपत्‍त‍ि दर्ज कराएं.

NTA ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर IIFT MBA प्रवेश परीक्षा के लिये आंसर की जारी कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 1:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी, एनटीए ने एक दिसंबर को आयोजित‍ हुई आईआईएफटी एमबीए की प्रवेश परीक्षा (IIFT MBA entrance exam) के लिये आंसर की जारी कर दी है. परीक्षा में इस बार 35,435 उम्‍मीदवारों ने हिस्‍सा लिया था. परीक्षा में भाग लेने वाले उम्‍मीदवार ऑनलाइन आंसर की चेक कर सकते हैं और 5 दिसंबर तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. एजेंसी ने उम्‍मीदवारों के प्रश्‍नपत्र भी जारी कर दिए हैं, जो उम्‍मीदवारों ने अटेम्‍प किए.

IIFT MBA Answer Key: डाउनलोड करें

इंस्‍ट‍िट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड (IIFT) के नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी यह परीक्षा आयोजित करती है. इसमें क्‍वालिफाई करने वाले उम्‍मीदवारों को MBA (इंटरनेशनल बिजनेस) प्रोग्राम 2020 में दाखिला मिलेगा.

जो उम्‍मीदवार आपत्‍त‍ि दर्ज कराना चाहते हैं, उन्‍हें प्रत्‍येक प्रश्‍न के लिये 1000 रुपये का शुल्‍क जमा करना होगा. अगर उम्‍मीदवार की आपत्‍त‍ि सही पाई जाती है तो उनकी फीस रिफंड कर दी जाएगी. आईआईएफटी एमबीए एग्‍जाम (IIFT MBA exam) में पास होने वाले उम्‍मीदवारों को ग्रुप डिस्‍कशन (GD), पर्सनल इंटरव्‍यू(PI) और लिखित एबिलिटी टेस्‍ट (WAT) के लिये आमंत्रित किया जाएगा. IIFT जल्‍द ही GD, PI और WAT से जुड़ी जानकारी और एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख की घोषणा करेगा.

यह भी पढ़ें: 

CBSE: इस बार पास होने के लिये लाने होंगे इतने अंक, कैसे म‍िलेगा स्‍कोर- जानें
UPSC इंटरव्यू में पूछा आप क्यों हैं पतले, उम्मीदवार ने दिया ऐसा जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 1:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर