Home /News /career /

iim admission 2022 mba integrated course in iim indore iimidr ac in

IIM Admission 2022: 12वीं के बाद करें IIM से MBA, इस तरह से मिलेगा एडमिशन

IIM Admission 2022: 21 मई 2022 तक एंट्रेंस एग्जाम के लिए करें अप्लाई

IIM Admission 2022: 21 मई 2022 तक एंट्रेंस एग्जाम के लिए करें अप्लाई

IIM Admission 2022, MBA Course, iimidr.ac.in: एमबीए कोर्स की पढ़ाई के लिए आईआईएम को बेस्ट संस्थान माना जाता है. लेकिन इसमें एडमिशन हासिल कर पाना आसान नहीं होता है. आईआईएम में प्रवेश के लिए कैट परीक्षा (CAT Exam) का आयोजन किया जाता है, जिसके लिए ग्रेजुएशन की डिग्री अनिवार्य रखी गई है. हालांकि आईआईएम इंदौर (IIM Indore) 12वीं पास वालों को 5 ईयर एमबीए इंटीग्रेटेड कोर्स (MBA Integrated Course) करने का अवसर दे रहा है. अगर आपने इस साल 12वीं की परीक्षा दी है तो आप इस कोर्स के लिए आईआईएम इंदौर की वेबसाइट iimidr.ac.in पर अप्लाई कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (IIM Admission 2022, MBA Course, iimidr.ac.in). एमबीए कोर्स (MBA Course) की तैयारी कर रहा हर स्टूडेंट अपनी पढ़ाई आईआईएम (IIM Admission) से करने का सपना देखता है. इसके लिए वे कैट परीक्षा (CAT Exam) में भी शामिल होते हैं. कैट के जरिए आईआईएम में दाखिला लेने के लिए ग्रेजुएशन की डिग्री होना अनिवार्य माना जाता है. हालांकि अब आईआईएम इंदौर (IIM Indore) 12वीं पास वालों को भी आईआईएम में दाखिला लेने का अवसर दे रहा है (Career Options After 12th).

आईआईएम इंदौर (IIM Indore) ने अपने यहां 5 साल के इंटीग्रेटेड एमबीए कोर्स (Integrated MBA Course) की शुरुआत की है. इसमें 12वीं की परीक्षा दे चुके स्टूडेंट्स भी शामिल हो सकते हैं. इसके लिए उन्हें आईआईएम इंदौर की ऑफिशियल वेबसाइट iimidr.ac.in पर आवेदन करना होगा. इसके लिए हर साल नेशनल लेवल पर एंट्रेंस एग्जाम (Entrance Exams) आयोजित किया जाता है. इसका नाम इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (आईपीएम एटी) है (IPM AT).

इस तारीख तक करें अप्लाई
आईआईएम इंदौर में एडमिशन के लिए दाखिले की प्रक्रिया 12 अप्रैल 2022 से शुरू हो चुकी है. इच्छुक उम्मीदवारों को 21 मई 2022 तक iimidr.ac.in पर अप्लाई करना होगा. आईआईएम इंटीग्रेटेड कोर्स के लिए 2 जुलाई 2022 को ऑनलाइन मोड में एंट्रेंस एग्जाम आयोजित किया जाएगा. अगर आप इस साल 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे तो इस परीक्षा के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई?
आईआईएम इंटीग्रेटेड कोर्स के लिए जरूरी शैक्षिक योग्यता 12वीं पास रखी गई है. अगर आपने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 2020, 2021 या 2022 में 12वीं परीक्षा पास की है तो आप आईआईएम इंदौर के इस स्पेशल इंटीग्रेटेड कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं. कुछ विशेष वर्गों के स्टूडेंट्स को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:
UGC NET 2022: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए जरूरी है ये शैक्षणिक योग्यता, जल्द जारी होगा शेड्यूल
School Education: एमपी बोर्ड के स्कूलों में जोड़ा गया नया विषय, जानें कैसे मिलेगा फायदा

Tags: CAT, Entrance exams, IIM, Indore news, इंदौर

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर