Home /News /career /

IIT बॉम्बे से BTech शख्स ने ज्वॉइन की रेलवे की ग्रुप डी नौकरी

IIT बॉम्बे से BTech शख्स ने ज्वॉइन की रेलवे की ग्रुप डी नौकरी

Indian Railways

Indian Railways

देश की सबसे प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में शुमार IIT Bomaby से बीटेक करने के बाद पटना के निवासी कुमार श्रवण ने रेलवे की ग्रुप डी में नौकरी ज्वान की है.

    अब इसे सरकारी नौकरी के प्रति क्रेज ही कहा जाएगा कि एक शख्‍स ने आईआईटी मुंबई ( IIT Bomaby) से बीटेक (B.Tech) करने के बाद रेलवे में ग्रुप डी की नौकरी ज्‍वाइन की है. जी हां सुनने में ये भले ही थोड़ा अटपटा लग रहा होगा कि देश के देश की सबसे प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में शुमार IIT Bomaby से बीटेक करने के बाद पटना के निवासी कुमार श्रवण ने रेलवे की ग्रुप डी में नौकरी ज्वान की है.  कुमार श्रवण के अनुसार कोई नौकरी छोटी या बड़ी नहीं होती, बस जीवन में जो अवसर मिले उसे छोड़ना नहीं चाहिए. हिंदुस्‍तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार कुमार श्रवण की पोस्‍टिंग 30 जुलाई को धनबाद रेल मंडल में की गई हैं.

    2010 में आईआईटी में हुआ था चयन
    कुमार श्रवण को 2010 में आईआईटी जेईई में सफलता मिली थी. उनकी कटेगरी रैंक (सीएमएल) 1,570 थी. श्रवण ने आईआईटी मुंबई में इंटीग्रेटेड डुएल डिग्री कोर्स में दाखिला लिया था.साल 2015 में उन्होंने एक साथ बीटेक और एमटेक की डिग्री हासिल की. उनकी ब्रांच मेट्रोलॉजी एंड मैटेरियल साइंस थी. बता दें कि उन्‍होंने दसवीं और बारहवीं में भी अच्‍छा प्रदर्शन किया था.

    सरकारी जॉब में हैं सेक्‍योरिटी
    श्रवण ने बातचीत में बताया कि सरकारी जॉब में जो सेक्यूरिटी है, वह प्राइवेट जॉब में नहीं. उन्‍होंने बताया कि कोर्स पूरा होने के बाद आईआईटी में कैंपस के लिए कई कंपनियां आईं थीं लेकिन सभी नन कोर सेक्टर में जॉब दे रही थीं, लेकिन उन्‍होंने ये रास्‍ता चुना. श्रवण के बड़े भाई रंजीत कुमार पटना में पीडब्ल्यूडी में नौकरी करते हैं.

    ये भी पढ़ें- RRB JE CBT 2 Admit Card 2019: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे चेक करें

    Tags: Government job, Government jobs, Indian railway, Indian Railway recruitment, Job and career, Jobs in indian railway

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर