IIT बॉम्बे से BTech शख्स ने ज्वॉइन की रेलवे की ग्रुप डी नौकरी

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 8:54 AM IST
IIT बॉम्बे से BTech शख्स ने ज्वॉइन की रेलवे की ग्रुप डी नौकरी
Indian Railways

देश की सबसे प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में शुमार IIT Bomaby से बीटेक करने के बाद पटना के निवासी कुमार श्रवण ने रेलवे की ग्रुप डी में नौकरी ज्वान की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 8:54 AM IST
  • Share this:
अब इसे सरकारी नौकरी के प्रति क्रेज ही कहा जाएगा कि एक शख्‍स ने आईआईटी मुंबई ( IIT Bomaby) से बीटेक (B.Tech) करने के बाद रेलवे में ग्रुप डी की नौकरी ज्‍वाइन की है. जी हां सुनने में ये भले ही थोड़ा अटपटा लग रहा होगा कि देश के देश की सबसे प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में शुमार IIT Bomaby से बीटेक करने के बाद पटना के निवासी कुमार श्रवण ने रेलवे की ग्रुप डी में नौकरी ज्वान की है.  कुमार श्रवण के अनुसार कोई नौकरी छोटी या बड़ी नहीं होती, बस जीवन में जो अवसर मिले उसे छोड़ना नहीं चाहिए. हिंदुस्‍तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार कुमार श्रवण की पोस्‍टिंग 30 जुलाई को धनबाद रेल मंडल में की गई हैं.

2010 में आईआईटी में हुआ था चयन
कुमार श्रवण को 2010 में आईआईटी जेईई में सफलता मिली थी. उनकी कटेगरी रैंक (सीएमएल) 1,570 थी. श्रवण ने आईआईटी मुंबई में इंटीग्रेटेड डुएल डिग्री कोर्स में दाखिला लिया था.साल 2015 में उन्होंने एक साथ बीटेक और एमटेक की डिग्री हासिल की. उनकी ब्रांच मेट्रोलॉजी एंड मैटेरियल साइंस थी. बता दें कि उन्‍होंने दसवीं और बारहवीं में भी अच्‍छा प्रदर्शन किया था.

सरकारी जॉब में हैं सेक्‍योरिटी

श्रवण ने बातचीत में बताया कि सरकारी जॉब में जो सेक्यूरिटी है, वह प्राइवेट जॉब में नहीं. उन्‍होंने बताया कि कोर्स पूरा होने के बाद आईआईटी में कैंपस के लिए कई कंपनियां आईं थीं लेकिन सभी नन कोर सेक्टर में जॉब दे रही थीं, लेकिन उन्‍होंने ये रास्‍ता चुना. श्रवण के बड़े भाई रंजीत कुमार पटना में पीडब्ल्यूडी में नौकरी करते हैं.

ये भी पढ़ें- RRB JE CBT 2 Admit Card 2019: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे चेक करें

    Loading...

  • SBI PO Mains result 2019 जारी, इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 7:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...