IIT Delhi Admission 2020: पीजी, पीएचडी में एडमिशन की तारीख बढ़ी, इस दिन तक करें आवेदन

कोरोनावायरस के कारण देश में हुए लॉकडाउन के चलते एडमिशन की डेट बढ़ा दी गई हैं.
कोरोनावायरस के कारण देश में हुए लॉकडाउन के चलते एडमिशन की डेट बढ़ा दी गई हैं.

नई तीराखों के हिसाब से इन कोर्सेज में एडमिशन लेने के ईच्छुक उम्मीदवार अब 20 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं. कोरोनावायरस के कारण देश में हुए लॉकडाउन के चलते ये फैसला लिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 6:37 PM IST
  • Share this:
IIT Delhi Admission 2020: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली (IIT Delhi) ने सत्र 2020-21 के लिए पोस्ट ग्रेजुएट (PG) और पीएचडी (PhD) कोर्सेस में एडमिशन की डेट को बढ़ा दिया है. नई तीराखों के हिसाब से इन कोर्सेज में एडमिशन लेने के ईच्छुक उम्मीदवार अब 20 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं.

कोर्सज में एडमिशन के लिए प्रक्रिया 2 मार्च को शुरू हुई थी. लेकिन कोरोनावायरस के कारण देश में हुए लॉकडाउन के चलते ये फैसला लिया गया है. इसके बारे में IIT Delhi ने ट्वीट करके एडमिशन के लिए एप्लीकेशन की डेट आगे बढ़ाने की जानकारी दी है.

आईआईटी दिल्ली (Indian Institute of Technology) ने लिखा, 'कोविड-19 (COVID-19) की वजह से IIT Delhi ने पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी कोर्सेस में एडमिशन के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख को बढ़ा दिया है. इन कोर्सेस में एडमिशन लेने के लिए अब 20 अप्रैल तक अप्लाई किया जा सकता है.'



बता दें कि इन कोर्सेस में एडमिशन लेने के लिए उम्मीदवारों को IIT Delhi का एंट्रेंस एग्जाम क्लियर करना होगा. आईआईटी दिल्ली ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए पहले ही क्लासेस और इंस्टीट्यूट में होने वाली सभी तरह गतिविधियों को 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया है. इसके अलावा इंस्टीट्यूट ने एहतियात के तौर पर सभी स्टूडेंट्स से हॉस्टल भी खाली करवा लिए थे.
ये भी पढ़ें- हैदराबाद के इन तीन स्टूडेंट्स ने बनाया कोविड-19 ट्रैकर, एक क्लिक में जानें किस जिले में कितने हैं मरीज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज