GATE Admissions 2020: MTech में एडमिशन के लिए वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए होगा इंटरव्यू, जानें पूरी डीटेल

GATE Admissions 2020: MTech में एडमिशन के लिए वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए होगा इंटरव्यू, जानें पूरी डीटेल
केंद्र सरकार ने इसके लिए संस्थान को 2021 का डेडलाइन दे रखा है. (फाइल फोटो)

जिन कैंडीडेट्स ने इस परीक्षा को क्लियर किया था वे लोग पीजी एडमिशन की काउंसिलिंग में पूरे भारत से हिस्सा ले सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 7:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इजीनियरिंग (Graduate Aptitude Test in Engineering, GATE) इस बार आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) ने इस साल फरवरी में कंडक्ट करवाया था. इस परीक्षा का रिजल्ट 16 मार्च को जारी हुआ था और इसके लिए स्कोर कार्ड 31 मार्च 2020 को जारी किया गया था. जिन कैंडीडेट्स ने इस परीक्षा को क्लियर किया था वे लोग पीजी एडमिशन की काउंसिलिंग में पूरे भारत से हिस्सा ले सकते हैं.

इंटरव्यू प्रक्रिया पर लग गई थी रोक-
लेकिन इस कोरोना वायरस की महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण इंटरव्यू और काउंसिलिंग की प्रक्रिया पर रोक लग गई थी. लेकिन अब आईआईटी दिल्ली ने ऑनलाइन इंटरव्यू करने की सोची है ताकि एडमिशन की प्रक्रिया को पूरा किया जा सके. तो जिन कैंडीडेट्स के पास वैलिड स्कोर कार्ड है वे इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं और गूगल व स्काइप जैसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म के जरिए हिस्सा इंटरव्यू में हिस्सा ले सकते हैं.

आईआईटी दिल्ली के डायरेक्टर (IIT Delhi Director) ने पहले कहा था कि इस साल एम टेक में छात्रों का एडमिशन बिना इंटरव्यू के यानी गेट के स्कोर कार्ड और वीडियो कॉन्फ्रेंस काउंसिलिंग के जरिए किया जाएगा.
GATE Admissions 2020: महत्त्वपूर्ण तिथियां-


परीक्षा की तिथि- 1 से 9 फरवरी 2020
परीक्षा परिणाम की तिथि- 16 मार्च, 2020
इंटरव्यू की शुरुआती तारीख- 18 मई 2020
इंटरव्यू की अंतिम तारीख- 1 जून, 2020

बता दें कि देश में तमाम आईआईटी GATE पास किए हुए कैडीडेट्स से एप्लीकेशन स्वीकार कर रही हैं. कैंडीडेट आईआईटी गोवा, आईआईटी दिल्ली आदि में 10 मई 2020 तक अप्लाई कर सकते हैं. आईआईटी कानपुर 4 मई तक अप्लीकेशन स्वीकार करेगा. कैंडीडेट को संबंधित संस्थान के साथ साथ COAP पर भी अप्लाई करना पड़ेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading