• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • JEE Advance 2021 : जेईई एडवांस परीक्षा की तिथि जल्द होगी घोषित, देखें डिटेल

JEE Advance 2021 : जेईई एडवांस परीक्षा की तिथि जल्द होगी घोषित, देखें डिटेल

जेईई एडवासं परीक्षा 14 जुलाई को होनी थी. जिसे स्थगित कर दिया गया था.

JEE Advance 2021 : जेईई एडवांस 2021 की परीक्षा तिथि जल्द घोषित की जा सकती है. आईआईटी खड़गपुर ने इस संबंध में एक नोटिस जारी किया है. फिलहाल जेईई एडवांस परीक्षा के लिए इन्फॉर्मेशन ब्रॉशर जारी कर दिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आईआईटी खड़पुर ने जेईई एडवांस परीक्षा के लिए इन्फॉर्मेशन ब्रॉशर जारी कर दिया है. संस्था ने कहा है कि परीक्षा की संशोधित तिथियां भी जल्द घोषित की जाएंगी. जो छात्र जेईई एडवांस के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. इस संबंध में आईआईटी खड़गपुर ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके अनुसार, कोविड महामारी के कारण जेईई एडवांस परीक्षा 2021 स्थगित की जा चुकी है. इसकी नई तिथि समय आने पर घोषित की जाएगी. साथ ही रजिस्ट्रेशन, एडमिशन, काउंसलिंग सहित अन्य तिथियों में भी बदलाव हो सकता है.

    जेईई एडवांस परीक्षा 2021 के लिए रिजस्ट्रेशन पहले 07 जून से 14 जुलाई तक होना था. लेकिन महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. आईआईटी खड़गपुर ने अपने नोटिस में यह भी कहा है कि जिन छात्रों ने जेईई एडवांस 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन किया था लेकिन इसके पेपर न और 2 दोनों में अनुपस्थित रहे थे वह जेईई एडवांस 2021 में शामिल हो सकते हैं. हालांकि उन्हें जेईई एडवांस 2021 के लिए नया रजिस्ट्रेशन करना होगा.

    कौन हो सकता है जेईई एडवांस 2021 में शामिल

    जेईई मेन परीक्षा पास करने वाले छात्र जेईई एडवांस में शामिल हो सकते हैं. छात्रों को 12वीं में भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान और गणित विषयों की पढ़ाई किया होना चाहिए.  2019 या उससे पहले कक्षा बारहवीं (या समकक्ष) परीक्षा में पास करने वाले अभ्यर्थी जेईई (एडवांस) 2021 के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं.

    आवेदन शुल्क-
    महिला- 1400 रुपये
    एससी/एसटी/दिव्यांग- 1400 रुपये
    अन्य छात्र- 1800 रुपये

    ये भी पढ़ें-

    मध्यप्रदेश में चयनित शिक्षक 29, 30 जून और 1 जुलाई को कराएं दस्तावेजों के सत्यापन, वरना पात्रता होगी निरस्त

    मथुरा में B.Ed की फर्जी डिग्री से 32 शिक्षकों ने पाई नौकरी, उनके खिलाफ मामला दर्ज

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज