Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    कुत्तों को खाना खिलाने पर देना होगा 10 हजार का जुर्माना, IIT मद्रास ने जारी किया नोटिस

    IIT मद्रास ने कुत्तों को कैंपस से बाहर किए जाने के लिए नोटिस जारी की है.
    IIT मद्रास ने कुत्तों को कैंपस से बाहर किए जाने के लिए नोटिस जारी की है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 25, 2020, 1:57 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. आईआईटी मद्रास (IIT Madras) में आजकल कुत्तों को लेकर बवाल मचा हुआ है. दरअसल, आईआईटी प्रशासन कैंपस में घूमने वाले कुत्तों को हटाने की कोशिश में लगा हुआ है और छात्र इसका विरोध कर रहे हैं. इस संबंध में कैंपस प्रशासन की ओर से छात्रों को हिदायत दी गई है कि उन्हें खाना न खिलाएं. परिसर में इस बात की नोटिस लगाई गई है कि जो भी छात्र कुत्तों को खाना खिलाते हुए दिखेगा उसे 10 हजार रुपये का जुर्माना भरना होगा.

    दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक सोशल मीडिया में और ऑनलाइन पिटिशन के जरिए वे इस बात के लिए समर्थन जुटा रहे हैं कि कुत्तों को कैंपस से क्यों हटाया जा रहा है. लॉकडाउन के दौरान इन बेजुबानों को खाने के लिए कुछ देना क्या गुनाह है? इस मुद्दे पर संस्थान के ही पूर्व छात्र और कर्मचारी ट्राइफेना डडले ने तो एनिमल वेलफेयर बोर्ड और सांसद मेनका गांधी तक को ई-मेल भेजकर शिकायत दर्ज करवाकर हस्तक्षेप करने की मांग की है.

    ये भी पढ़ेंः
    UPSC Civil Services Result 2020: जारी हुआ सिविल सर्विस प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट, यहां करें चेक
    बिहार पुलिस लेडी कॉन्स्टेबल का रिजल्ट हुआ जारी, csbc.bih.nic.in पर करें चेक



    क्या है पूरा मामला
    खबरों के मुताबिक आईआईटी मद्रास ने कुत्तों को हटाने का फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि कुछ दिन पहले आवारा कुत्तों द्वारा हिरण का शिकार किया गया था. इस पर स्टाफ ने परेशानी होने की शिकायत की थी. हालांकि, छात्रों का कहना है कि कुत्तों ने कैंपस के अंदर कभी किसी को भी परेशानी नहीं पहुंचाई.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज