आईआईटी पटना के छात्र को मिला 52 लाख पैकेज, जानें डिटेल

IIT पटना में 50 लाख सालाना से ऊपर का प्लेसमेंट हुआ है.

IIT पटना में 50 लाख सालाना से ऊपर का प्लेसमेंट हुआ है.

ज्यादातर छात्रों को आईटी एंड सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, रिसर्च एंड डेवलेपमेंट, फाइनेंस एंड एनालिटिक्स इत्यादि सेक्टर्स में जॉब मिली है. स्लोडाउन और इकोनॉमिक क्राइसिस के बावजूद भी यहां छात्रों के प्लेसमेंट में वृद्धि देखने को मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 5:03 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बावजूद भी आईआईटी पटना (IIT Patna) के स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट काफी अच्छा हो रहा है. इस साल के कैंपस प्लेसमेंट में आईआईटी पटना के एक छात्र को 52.50 लाख रुपये सालाना की नौकरी मिली है. आईआईटी पटना के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर (Training and Placement Officer IIT Patna) कृपा शंकर सिंह ने बताया कि स्टूडेंट से जुलाई में ज्वाइन करने को कहा गया है. इसके पहले भी आईआईटी पटना से कुछ छात्रों को 47 लाख सालाना और 43.50 लाख सालाना का ऑफर मिल चुका है.

ज्यादातर छात्रों को आईटी एंड सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, रिसर्च एंड डेवलेपमेंट, फाइनेंस एंड एनालिटिक्स इत्यादि सेक्टर्स में जॉब मिली है. स्लोडाउन और इकोनॉमिक क्राइसिस के बावजूद भी यहां छात्रों के प्लेसमेंट में वृद्धि देखने को मिली है. अगली रिक्रूटमेंट ड्राइव जनवरी के दूसरे हफ्ते में शुरू की जाएगी. इसके अलावा काफी स्टूडेंट्स को लीडिंग कंपनियों में इंटर्नशिप भी मिली है.

ये भी पढ़ें

CBSE Board Exams 2021: एक क्लिक में जानें परीक्षा की तारीखों की हर जरूरी डिटेल
हिमाचल प्रदेश TET 2020 नवंबर सेशन के लिए आंसर की जारी, देखें hpbose.org

ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर के मुताबिक 6 स्टूडेंट्स को गूगल इंडिया से इंटर्नशिप का ऑफर मिला है जबकि दो छात्रों को जापान आधारित एक फर्म से इंटरनेशनल इंटर्नशिप का ऑफर मिला है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज