अपना शहर चुनें

States

IIT Roorkee की पहल, लॉकडाउन के दौरान बच्चों को फ्री कॉमिक्स देने का किया वादा

लॉकडाउन के दौरान आईआईटी रुढ़की अपनी साइट पर बच्चों के मनोरंजन के लिए इंटरैक्टिव कॉमिक्स फ्री में उपलब्ध कराएगा.
लॉकडाउन के दौरान आईआईटी रुढ़की अपनी साइट पर बच्चों के मनोरंजन के लिए इंटरैक्टिव कॉमिक्स फ्री में उपलब्ध कराएगा.

इंटरएक्टिव कॉमिक्स बच्चों का मनोरंजन करने के साथ ही उनके ज्ञान में बढ़ोत्तरी करती हैं. इस कामिक्स को बच्चे ऑनलाइन पढ़ सकते हैं. इसके लिए कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 3:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईआईटी-रुड़की ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान स्टार्टप शुरू किया है. लॉकडाउन के दौरान आईआईटी रुड़की ने अपनी साइट पर बच्चों के मनोरंजन के लिए इंटरैक्टिव कॉमिक्स फ्री में उपलब्ध कराएगा.

स्टार्टअप टीबीएस प्लैनेट कॉमिक्स स्टूडियो के संस्थापक राजीव तम्हान ने बताया कि ये कॉमिक्स छह भाषाओं में उपलब्ध कराई जाएंगी. जिनमें हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगु, कन्नड़, बंगाली और मराठी भाषा होंगी. ये कॉमिक्स बच्चों का मनोरंजन करने के साथ ही उनके भाषाई कौशल को सुधारने में मदद करेगी.

बता दें कि COVID-19 महामारी ने भारत में शिक्षण संस्थानों को पूरी तरह से बंद कर दिया है. ऐसे में बच्चे घरों में कैद हैं. बच्चों को पढ़ाई और मनोरंजन के लिए उचित सामाग्री नहीं मिल पा रही है. इस बात को देखते हुए आईआईटी रुढकी ने बच्चों के लिए स्टार्ट अप शुरू किया है.



इस लिंक https://www.tbsplanet.com/en/read पर जाकर आप कॉमिक्स को देख और पढ़ सकते हैं. ये कॉमिक्स - एक्शन सुपरहीरो, कॉमेडी, हॉरर, पौराणिक कथाओं, इतिहास और नैतिक कहानियों पर आधारित हैं.
ये भी पढ़ें- करंट अफेयर्स: कंपटीटिव एग्जाम की कर रहे हैं तैयारी तो जरूर पढ़ें जनरल नॉलेज के ये सवाल-जवाब

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज