JEE Advanced Result 2019: आईआईटी रुड़की ने JEE एडवांस का रिजल्ट किया जारी, कार्तिकेय बने टॉपर

JEE Advanced Result 2019: आईआईटी रुड़की ने जेईई एडवांस्ड एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर दिया है. एग्‍जाम में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.nic.in पर चेक कर सकते हैं.

News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 12:37 PM IST
JEE Advanced Result 2019: आईआईटी रुड़की ने JEE एडवांस का रिजल्ट किया जारी, कार्तिकेय बने टॉपर
JEE Advanced Result 2019: आईआईटी रुड़की ने JEE एडवांस का रिजल्ट किया जारी, कार्तिकेय बने टॉपर
News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 12:37 PM IST
JEE Advanced Result 2019: आईआईटी रुड़की ने ज्वॉइंट इंट्रेंस टेस्ट (JEE) एडवांस्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा में कार्तिकेय गुप्ता ने टॉप किया है. वहींं सेकेंड रैंक पर हिमांशु गौरव सिंह और अर्चित बुबना  ने थर्ड पोजिशिन हासिल की है. रिजल्ट जेईई एडवांस्ड की ऑफिशल वेबसाइट jeeadv.ac.in पर देखा जा सकता है. हालांकि काफी समय से लिंक नहींं खुल रहा था.

वहीं टॉप करने वाले महाराष्ट्र के कार्तिकेय गुप्ता चंद्रेश ने JEE Main 2019 में 100 NTA स्कोर प्राप्त किया था. JEE Mains exam में उनकी रैंक 18 थी. उन्होंने 360 में से 337 अंक प्राप्त किए हैं. हिदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार वह महाराष्ट्र के चंद्रपुर क्षेत्र के हैं और उनके पिता चंद्रेश गुप्ता पेपर इंडस्ट्री में मैनेजर हैं



साइट हुई क्रैश
रिजल्‍ट जारी होने के बाद जेईई एडवांस्ड की ऑफिशल वेबसाइट क्रैश हो गई है. रिजल्‍ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे स्‍टूडेंट्स इस बात की शिकायत ट्विटर पर कर भी रहे हैं. वहीं ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है कि सर्वर पर लोड बढ़ने की वजह से साइट पर दिक्‍कत आ रही है लेकिन स्‍टूडेंट्स 11.30 के बाद भी नतीजे देख पाएंगे. मगर अभी तक छात्र अपना परिणाम देख नहीं पा रहे हैं.


Loading...



जेईई मेन में टॉप रैंक पाने वाले कैंडिडेट्स जेईई एडवांस्ड एग्जाम में शामिल हुए थे. इस साल JEE मेन का संचालन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने किया था. जेईई एडंवास्ड का रिजल्ट घोषित होने के बाद ज्वॉइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी तमाम आईआईटी संस्थानों का काउंसलिंग शेड्यूल जारी करेगा. ये अथॉरिटी जेईई मेन 2019 स्कोर के आधार पर एनआईटी और आईआईआईटी संस्थानों की काउंसलिंग भी कंडक्ट करेगी. देश की सभी आईआईटी में काउंसलिंग और सीट एलोकेशन की जिम्मेदारी इस अथॉरिटी की है.

बता दें कि जेईई मेन एग्‍जाम जनवरी और अप्रैल में कराई गई थी. यह भी पहली बार पूरी तरह से कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित किया गया था. इस परीक्षा में 2,45,000 छात्रों ने हिस्‍सा लिया था.

JEE Advanced result 2019: ऐसे रिजल्‍ट करें चेक


-ऑफिशियल वेबसाइट पर jeeadv.ac.in जाएं.
-यहां रिजल्‍ट के लिंक पर क्‍लिक करें.
-लॉगइन में रजिस्‍ट्रेशन नंबर और बाकी डिटेल्‍स भरें.
-इसके बाद रिजल्‍ट आपकी स्‍क्रीन पर दिखने लगेगा.
-आप रिजल्‍ट का प्रिंटआउट लेकर भविष्‍य के लिए रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

DU admissions 2019: एंट्रेंस एग्जाम पर आखिरी फैसले के बाद जारी होंगे एडमिशन फॉर्म  

Delhi University admissions 2019-20: प्रवेश परीक्षा की तारीखें घोष‍ि‍त, चेक करें 

DU Entrance Exams 2019: एंट्रेंस एग्‍जाम शेड्यूल घोषित,18 शहरों में होगी परीक्षा 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...