इस राज्य में पॉलिटेक्निक की पढ़ाई का है बड़ा मौका, 10 जून तक कर सकते हैं अप्लाई

इस राज्य में पॉलिटेक्निक की पढ़ाई का है बड़ा मौका, 10 जून तक कर सकते हैं अप्लाई
इसमें भाग लेने के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदनक कर सकते हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

इस राज्य में 2020 में आयोजित होने वाली पॉलिटेक्निक एडमिशन टेस्ट (Polytechnic Admission Test) के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) करने की अंतिम डेट को फिर से बढ़ाया गया है.

  • Share this:
गुवाहाटी. असम (Assam) के तकनीकी शिक्षा निदेशालय (Directorate of Technical Education) ने असम पॉलिटेक्निक एडमिशन टेस्ट (पीएटी) 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम डेट को फिर से बढ़ा दिया है. अब उम्मीदवार 10 जून तक इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इससे पहले ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम डेट 25 अप्रैल थी, जिसे बाद में 10 मई तक बढ़ा दिया गया था. हालांकि अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड करने और एग्जाम की तारीखों के बारे में किसी भी तरह की अधिसूचना जारी नहीं हुई है.

ऑनलाइन करना होगा आवेदन
हिन्दुस्तान टाइम्स
की खबर के अनुसार, इसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार dte.assam.gov.in पर जाकर 10 जून या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. राज्य के पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रवेश के लिए इस एग्जाम का आयोजन होता है. विशेष जानकारी के लिए उम्मीदवार सूचना विवरणिका जरूर पढ़ें.

ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए यहां क्लिक करें
असम के सरकारी इंजीनियरिंग और टेक्निकल कोर्सेज में दाखिला लेने के लिए उम्मीदवारों को इस परीक्षा में भाग लेना अनिवार्य है. इसका आयोजन असम का तकनीकी शिक्षा निदेशालय करवाता है. जिसका मुख्यालय गुवाहाटी में है.



कोरोना संकट के कारण अटके रह गये रिजल्ट
असम सहित पूरे देश में कोरोना संकट के कारण लॉकडाउन लागू रहा. इस कारण अब तक कई राज्यों में बोर्ड रिजल्ट की घोषणा अब तक नहीं हुई है. माना जा रहा है ऑनलाइन आवेदन की डेट्स इसी कारण बढ़ाई गई है. कोरोना महामारी के कारण कई राज्यों में बोर्ड एग्जाम भी कैंसिल हो गए थे. इसके अलावा बोर्ड रिजल्ट की घोषणा में देरी का कारण मूल्यांकन कार्य में विलंब भी माना जा रहा है. महामारी के कहर के कारण लागू लॉकडाउन में मिली रियायत के बाद आम लोगों का जीवन धीरे-धीरे पटरी पर आता दिख रहा है.

 

ये भी पढ़ें: 

HPSE Board : जून के दूसरे हफ्ते में जारी होगा हिमाचल बोर्ड 10वीं का रिजल्ट

लॉ यून‍िवर्स‍िटी के ये छात्र बने म‍िसाल, मजदूरों के ल‍िये क‍िया ये खास काम


पाकिस्तान के नापाक इरादों से बेखबर स्टूडेंट्स, नोटिस जारी कर किया गया आगाह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading