लाइव टीवी

Indian Air Force Group X,Y Phase I Result: परिणाम के साथ फेज-2 परीक्षा के लिये एडमिट कार्ड भी जारी

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 9:25 AM IST
Indian Air Force Group X,Y Phase I Result: परिणाम के साथ फेज-2 परीक्षा के लिये एडमिट कार्ड भी जारी
इंड‍ियन एयरफोर्स ने परिणाम जारी करने के साथ अगले चरण की परीक्षा के ल‍िये हॉल ट‍िकट भी जारी कर द‍िया है.

Indian Air Force Group X and Y Phase I Result: भारतीय वायु सेना के ग्रुप एक्‍स और ग्रुप वाई (Indian Air Force Group X, Y Phase I exam) पदों के लिये आयोजित पहले चरण के परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है. परीक्षा में उपस्‍थ‍ित उम्‍मीदवार airmenselection,cdac.in पर जाकर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं. इसके साथ ही भारतीय वायु सेना ने दूसरे चरण की परीक्षा के लिये हॉल टिकट भी जारी कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 9:25 AM IST
  • Share this:
Indian Air Force Group X and Y Phase I Result: इंडियन एयर फोर्स (Indian Air Force) ने भारतीय वायु सेना ग्रुप एक्‍स और ग्रुप वाई के पहले चारण की परीक्षा (Indian Air Force Group X & Y Phase I examination, 2019) का परिणाम जारी कर दिया है. इसके साथ ही इंडियन एयर फोर्स(Indian Air Force) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट airmenselection,cdac.in पर दूसरे चरण की परीक्षा के लिये एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया है. बता दें कि भारतीय वायु सेना ने फेज-1 की ग्रुप एक्‍स परीक्षा, बैच 02/2020 के टेक्निकल पदों और ग्रुप वाई परीक्षा का आयोजन नॉन-टेक्‍न‍िकल पदों के लिये किया है.

IAF(Indian Air Force) ने यह परीक्षा (Indian Air Force Group X & Y Phase I exam) 21 से 24 सितंबर 2019 तक आयोजित की थी. IAF परीक्षा (IAF examination) का परिणाम इंडियन एयर फोर्स की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा इस डायरेक्‍ट लिंक पर भी चेक किया जा सकता है.

Indian Air Force Group X and Y Phase I Result:  डायरेक्‍ट ल‍िंंक

Indian Air Force Group X & Y Phase I exam, 2019: ऐसे चेक करें

स्‍टेप 1: इंडियन एयर फोर्स की आधिकारिक वेबसाइट airmenselection,cdac.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: सेंट्रल एयरमेन सेलेक्‍शन बोर्ड, सीएएसबी (Central Airmen Selection Board,CASB) के होमपेज पर आपको 'Candidate' टैब पर क्‍ल‍िक करना होगा.
स्‍टेप 3: मेनू में आपको 'Login (for intake 02/2020)' पर क्‍ल‍िक करना होगा.
Loading...

स्‍टेप 4: अपना सभी जरूरी विवरण जैसे कि ईमेल ID, पासवर्ड और captcha भरें.
स्‍टेप 5: 'Sign in' पर क्‍ल‍िक करें.
स्‍टेप 6: अपना रिजल्‍ट डाउनलोड करें और भविष्‍य के लिये इसका प्रिंटआउट लें.

चयनित उम्‍मीदवारों के नाम स्‍क्रीन पर आ जाएंगे. जिन उम्‍मीदवारों का नाम इस सूची में होगा, उन्‍हें अगले राउंड की परीक्षा के लिये क्‍वालिफाई माना जाएगा.

Indian Air Force Group X, Y Phase II admit card, 2019: हॉल टिकट जारी

IAF ने पहले चरण की परीक्षा का परिणाम जारी करने के साथ ही दूसरे चरण की परीक्षा के लिये हॉल टिकट जारी कर दिया है. दूसरे चरण की परीक्षा के लिये क्‍वालिफाई करने वाले उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट airmenselection.cdac.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि उम्‍मीदवारों को एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेना भी अनिवार्य होगा. क्‍योंकि एडमिट कार्ड के बगैर परीक्षा हॉल में एंट्री प्राप्‍त नहीं होगी. ज्‍यादा जानकारी के लिये उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट airmenselection,cdac.in पर जाएं.

यह भी पढ़ें:

Delhi Metro Rail Corporation (DMRC) Recruitment 2019: दिल्‍ली मेट्रो में बड़े पदों पर भर्ती की घोषणा, 70,000 होगी शुरुआती सैलरी

Railway recruitment 2019: 10वीं पास युवाओं के लिए रेलवे ने एक बार फ‍िर न‍िकाली वैकेंसी, कैसे होगा सेलेक्‍शन - जानें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आर्मी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 9:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...