अगर Indian Air Force जॉइन करना चाहते हैं तो यहां शुरू हो चुकी है भर्ती रैली

News18Hindi
Updated: October 1, 2018, 3:51 PM IST
अगर Indian Air Force जॉइन करना चाहते हैं तो यहां शुरू हो चुकी है भर्ती रैली
सांकेतिक तस्वीर

पंजाब के पटियाला शहर में रिक्रूटमेंट रैली का आयोजन किया जाना है. ये भर्ती रैली ग्रुप वाई (नॉन टेक्निकल) पदों पर भर्तियों के लिए होनी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2018, 3:51 PM IST
  • Share this:
अगर आप इंडियन एयरफोर्स जॉइन करना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है. पंजाब के पटियाला शहर में रिक्रूटमेंट रैली का आयोजन किया जाना है. ये भर्ती रैली ग्रुप वाई (नॉन टेक्निकल) पदों पर भर्तियों के लिए होनी है. इस रैली को पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, नवांशहर, संगरूर, बरनाला, मानसा के युवाओं के लिए डीएमडब्ल्यू पटियाला में 1-7 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा. अगर आप इस रैली में शामिल होना चाहते हैं तो सुबह छह से दस बजे तक निर्धारित स्थान पहुंचकर रिपोर्ट करें.

ये भी पढ़ें- अद्धसैनिक बलों में भर्ती के लिए नेपालियों को लंबाई की अहर्ता में मिलेगी छूट!

योग्यता-
इस भर्ती रैली में शामिल होने के लिए उम्मीदवार को 50 प्रतिशत अंकों के साथ बारहवीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा उसका इंग्लिश सब्जेक्ट में भी 50 फीसदी नंबर होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार को विवाहित नहीं होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- यूपी में इंडियन आर्मी की शुरू हो रही है भर्ती रैली, 12वीं पास आज ही भर लें फॉर्म


आयु सीमा-
Loading...

इस भर्ती रैली में शामिल होने के लिए उम्मीदवार का जन्म 14 जुलाई 1998 से 26 जून 2002 के बीच होना चाहिए. अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ लें- https://airmenselection.cdac.in/CASB/img/upcoming/PATIALA-%20IAF(S).pdf

ये भी पढ़ें- रक्षा मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 12वीं पास तुरंत करें अप्लाई

बता दें दो अक्टूबर को पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, नवांशहर के युवाओं का शारीरिक और लिखित टेस्ट होगा. इसके अलावा चार को संगरूर, बरनाला, मानसा के नौजवानों का शारीरिक और लिखित परीक्षा होगी.

ये भी पढ़ें-
मोदी सरकार के लिए बनें 'आयुष्मान मित्र', 90 हजार तक होगी सैलरी
रेलवे में नौकरी पाने का एक और मौका, 15 अक्टूबर से पहले करें आवेदन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 1, 2018, 3:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...