IIM Lucknow ने 5 लाख बढ़ाई पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम्स की फीस, पढ़ें डिटेल

IIM Lucknow ने 5 लाख बढ़ाई पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम्स की फीस, पढ़ें डिटेल
PGP मैनेजमेंट के लिए सालाना फीस पिछले साल 14 लाख थी

पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम, PGP मैनेजमेंट के लिए सालाना फीस पिछले साल 14 लाख थी, जो कि अब 19 लाख कर दी गई.

  • Share this:
इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, लखनऊ (Indian Institue of Management, IIM Lucknow) ने अपनी 35 फीसदी तक बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. इस मुताबिक, इंस्टिट्यूट इस साल अपनी फीस 5 लाख रुपए तक बढ़ाएगा. ये फीस दो साल के पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम, PGP मैनेजमेंट के लिए बढ़ाई गई है.

पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम, PGP मैनेजमेंट के लिए सालाना फीस पिछले साल 14 लाख थी, जो कि अब 19 लाख कर दी गई. इस साल IIM बेंगलुरु ओर IIM रोहतक ने भी flagship MBA प्रोग्राम के लिए फीस बढ़ाई है.

IIM बेंगलुरु, दो साल के MBA प्रोग्राम के लिए 23 लाख रुपए चार्ज करेगा. इसकी फीस पहले 21 लाख थी. यह अब बिजनेस मैनेजमेंट, IIM अहमदाबाद और IIM कलकत्ता के शीर्ष तीन संस्थानों की फीस के बराबर है.



ये फीस 2020-2022 के लिए शुरू होने वाले बैच के छात्रों पर लागू होगी. IIM रोहतक, जो कि इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट का नया इंस्टिट्यूट है, उसने भी अपनी फीस 2020-2022 बैच के लिए 13.8 लाख से 15.2 लाख रुपए तक बढ़ा दी है.
इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, लखनऊ की ओर से ये फीस अचानक नहीं बढ़ाई गई. इंस्टिट्यूट ने ये फैसला समिति से सिफारिश के बाद लिया है. यह निर्णय अकादमिक वर्ष की शुरुआत में लिया गया था.

ये भी पढ़े
बड़ी खबर : यूपी में आज से खुले स्कूल, इसलिए लिया गया फैसला, जानिए पूरी डिटेल
Air India Recruitment 2020: 1.5 लाख तक सैलरी, 22 जुलाई से पहले करें अप्लाई

हालांकि फीस बढ़ाने के बाद भी, NIRF रैंकिंग में आने वाले इंस्टिट्यूट्स की तुलना में, IIM लखनऊ का फीस स्ट्रक्चर सबसे कम है. IIM अहमदाबाद की फीस दो साल के PGP प्रोग्राम के लिए 23 लाख रुपए है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading