Indian Navy Jobs 2019: Sailor पोस्ट के लिए 2700 वैकेंसी, joinindiannavy.gov.in से करें अप्लाई

भारतीय नौसेना ने कुल 2700 वैकेंसी निकाली हैं.

भारतीय नौसेना ने कुल 2700 वैकेंसी निकाली हैं.

भारतीय नौसेना ने कुल 2700 वैकेंसी निकाली हैं. इसमें से 2200 Indian Navy SSR (Senior Secondary Recruit) और 500 Indian Navy AA (Artificer Apprentice) के लिए हैं.

  • Share this:
Indian Navy Jobs 2019/ Indian Navy Sailor Jobs 2019: भारतीय नौसेना ने FEB 2020 बैच कोर्स के लिए Sailor पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन लिंक एक्टिवेट कर दिया है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindiannavy.gov.in के ज़रिए 10 जुलाई तक अप्लाई कर सकते हैं.

भारतीय नौसेना के नाविक (sailors) भारतीय नौसेना में मुख्य कार्यबल (main workforce) हैं. इस पद पर काम करना सेंकडरी और सीनियर सेकंडरी से पास हुए कैंडीडेट्स के लिए बेहतर करियर ऑप्शन हैं.

भारतीय नौसेना ने कुल 2700 वैकेंसी निकाली हैं. जिसमें से 2200 Indian Navy SSR (Senior Secondary Recruit) और 500 Indian Navy AA (Artificer Apprentice) के लिए हैं.



Indian Navy Sailor SSR AA के लिए सेलेक्शन कैंडीडेट्स की कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम, फिजिकल फिटनेस टेस्ट और fitness in Medical Exam की परफॉर्मेंस के आधार पर होगा.
जानें, सभी ज़रूरी तारीखें और वैकेंसी डिटेल

ऑनलाइन एप्लीकेशन शुरू होने की तारीख- 28 जून 2019
ऑनलाइन एप्लीकेशन की आखिरी तारीख- 10 जुलाई 2019
Sailor, Senior Secondary Recruit (SSR) वैकेंसी- 2500
Sailor Artificer Apprentice (AA) वैकेंसी- 500

-Senior Secondary Recruit (SSR) के लिए योग्यता
इस पद के लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स 12वीं पास हो. 12वीं में मैथ, फिजिक्स के अलावा Chemistry/ Biology/ Computer Science में से एक सब्जेक्ट हो. जिस स्कूल से 12वीं को वह बोर्ड MHRD या Govt. of India द्वारा मान्यता प्राप्त हो.

-Artificer Apprentice (AA) के लिए योग्यता
इस पद के लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स के 12वीं में न्यूनतम 60% नंबर हो. उसके पास 12वीं में मैथ, फिजिक्स के अलावा Chemistry/ Biology/ Computer Science में से एक सब्जेक्ट हो. जिस स्कूल से 12वीं को वह बोर्ड MHRD या Govt. of India द्वारा मान्यता प्राप्त हो.

कैंडीडेट्स का सेलेक्शन राज्यानुसार मेरिट के आधार पर होगा. मेरिट कैंडीडेट्स की कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम, फिजिकल फिटनेस टेस्ट और fitness in Medical Exam की परफॉर्मेंस के आधार पर होगा.

ये भी पढ़ें-
बेंगलुरु के इस लड़के को मिला 60 लाख का पैकेज, गूगल ने दी ये जिम्‍मेदारी
Success Story: IIM टॉपर सब्जियां बेचकर कमा रहा है करोड़ो, पढ़ें पूरी कहानी
BSF Constable Admit Card 2019: फेज 1 के एडमिट कार्ड जल्द कर पाएँगे bsf.nic.in पर डाउनलोड

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज