लाइव टीवी

Job Alert: अप्रेंटिसशिप के लिए निकली बंपर वैकेंसी, ITI पास करें अप्लाई

News18Hindi
Updated: October 31, 2019, 5:03 PM IST
Job Alert: अप्रेंटिसशिप के लिए निकली बंपर वैकेंसी, ITI पास करें अप्लाई
इंडियन रेलवे, डीजल लोकोमोटिव वर्क्स वाराणसी ने अप्रेंटिसशिप के पदों पर वैकेंसी निकाली है.

Indian Railway DLW Varanasi Apprentice Recruitment 2019: इंडियन रेलवे, डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (Diesel Locomotive Works, DLW) वाराणसीने अप्रेंटिसशिप के पदों पर वैकेंसी निकाली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2019, 5:03 PM IST
  • Share this:
Indian Railway DLW Varanasi Apprentice Recruitment 2019: इंडियन रेलवे, डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (Diesel Locomotive Works, DLW) वाराणसी ने अप्रेंटिसशिप  के पदों पर वैकेंसी निकाली है. नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 374 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. इनमें 300 आईटीआई और 74 नॉनआईटीआई पदों पर भर्ती की जाएगी. इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार ऑफिशियिल वेबसाइट पर  जाकर  dlw.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्‍लाई कर सकते  हैं.

इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 21 नवंबर तक चलेगी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार को 100 रुपये  बतौर रजिस्‍ट्रेशन फीस देनी होगी. फीस का भुगतान डेबिट / क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है.  वहीं पदों से जुड़ी ज्‍यादा जानकारी के लिए आप नीचे टेबल देख सकते हैं.

एजुकेशन क्‍वालिफिकेशन:
नॉन आईटीआई:
इस पोस्‍ट पर आवेदन करने के लिए 10वीं  पास होना चाहिए और दसवीं में न्‍यूनतम 50 फीसदी अंक होने चाहिए. वहीं  इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी उम्र 21 अक्‍टूबर है.

आईटीआई: इस कैटेगिरी में आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार को किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान से 50 फीसदी अंक के साथ 12वीं पास होना चाहिए.साथ ही आईटीआई का डिप्‍लाेमा होना अनिवार्य है.

Diesel Locomotive Works, DLW

ये भी पढ़ें: 
Loading...

IAS Success Story: किसान की बेटी ने बिना कोचिंग के क्रैक किया IAS एग्‍जाम
10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का आखिरी मौका आज तक, फटाफट करें अप्‍लाई
Indian Bank में सिक्योरिटी गार्ड के लिए 115 वैकेंसी, indianbank.in पर चेक करें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 5:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...