लाइव टीवी

Inspiring Story: सादगी की मिसाल, IAS अधिकारी ने 18 हजार में कराई बेटे की शादी

News18Hindi
Updated: September 15, 2019, 6:21 AM IST
Inspiring Story: सादगी की मिसाल, IAS अधिकारी ने 18 हजार में कराई बेटे की शादी
आईएएस अधिकारी बसंत कुमार ने बेटी की शादी भी सादगी से की थी.

आईएएस अधिकारी पटनाला बसंत कुमार ने 2017 में अपनी बेटी की शादी भी सादगी के साथ करते हुए 16100 रुपए खर्च किए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 15, 2019, 6:21 AM IST
  • Share this:
Inspiring Story: लोग शादियों में पानी की तरह पैसा बहाते हैं. शादी में कोई कमी न रह जाए, इसके लिए बिना सोचे-समझे खर्च करते हैं. माना यहां तक जाता है कि जो जितने पैसे वाला होगा, वो शादियों में कई गुना ज्यादा खर्च करेगा और ऐसा करते भी हैं. हालांकि कुछ शादियां ऐसी भी होती है, जिसमें लोग अच्छी आमदनी होने के बावजूद कम खर्च करने को समझदारी मानते हैं. ऐसा ही आईएएस अधिकारी पटनाला बसंत कुमार ने अपने बेटे की शादी में किया.

आईएएस अधिकारी बसंत कुमार ने अपने बेटे की शादी में अपनी तरफ से सिर्फ 18000 रुपए खर्च किए. बेटे की शादी का कुल खर्चा 36000 रुपए आया. बेटे की शादी के दौरान बसंत कुमार विशाखापत्तनम मेट्रोपालिटन रीजन डेवलेपमेंट अथॉरिटी (वीएमआरडीए) के पद पर आयुक्त थे. इस शादी में वर अभिनव कुमार मानस और वधु लावन्या निदामनपुरी दोनों के परिवार ने 18-18 हजार रुपए खर्च किए. इसमें मेहमानों के दोपहर का भोज भी शामिल था.

बसंत के बेटे की शादी 10 फरवरी 2019 को हुई. बसंत ने 2017 में अपनी बेटी की शादी भी सादगी के साथ करते हुए 16100 रुपए खर्च किए थे. बसंत का बेटा अभिनव बैंक मैनेजर है और बहु लावन्या डॉक्टर की प्रैक्टिस कर रही हैं.

बता दें कि बसंत कुमार को 2012 में IAS कैडर में पदोन्नत किया गया था. वे इससे पहले विशेष ड्यूटी पर अधिकारी और राज्यपाल नरसिम्हन के संयुक्त सचिव के रूप में काम कर रहे थे. उन्होंने बेटे की शादी के निमंत्रण में भी मेहमानों से गुलदस्ते या उपहार नहीं देने का अनुरोध किया था. कार्ड में लिखा था, "केवल आशीर्वाद दें. कोई गुलदस्ता- कोई उपहार नहीं".

ये भी पढ़ें-
Govt Job: यहां 12वीं पास को सातवें वेतन आयोग के मुताबिक मिलेगी सैलरी
ग्लोबल रैंकिंग में घटा इंडियन यूनिवर्सिटीज का स्कोर
Loading...

DUSU Election 2019: अध्यक्ष सहित तीन पदों पर ABVP काबिज, NSUI एक सीट पर विजयी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 15, 2019, 6:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...