लाइव टीवी

सादगी की मिसाल: कार्यक्रमों में बतौर चीफ गेस्ट भी पैदल पहुंचता है ये IPS अधिकारी

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 9:29 AM IST
सादगी की मिसाल: कार्यक्रमों में बतौर चीफ गेस्ट भी पैदल पहुंचता है ये IPS अधिकारी
56 साल के IPS राजीव त्रिवेदी अधिकतर खास कार्यक्रमों में जाने के लिए ऐसा ही तरीका अपनाते हैं.

56 साल के IPS राजीव त्रिवेदी अधिकतर खास कार्यक्रमों में जाने के लिए ऐसा ही तरीका अपनाते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 9:29 AM IST
  • Share this:
Inspiring Story/सादगी की मिसाल: न्यूज18 हिंदी पर आप हर दिन एक success/inspiring story पढ़ते हैं. इन कहानियों के जरिए आप ऐसी हस्तियों और उनके संघर्ष से रूबरू होते हैं जो जिंदगी की तमाम मुश्किलों से जीतकर कामयाब हुए. आज की कहानी में आप मिलेंगे एक ऐसे IPS से, जो इस ओहदे पर पहुंचने के बाद भी सादगी से रहता है. ओहदा मिलने के बाद भी उसके मिजाज में सादगी है.

ऊंचे पदों पर जाने के बाद लोगों के सिर पर सफलता हावी हो जाती है. कार्यक्रम में जाने के लिए अमूमन वीआईपी लोगों के साथ सुरक्षा बल और स्कोर्ट होती है. पर कुछ लोग इसके उलट भी उदाहरण पेश करते हैं. मिलिए ऐसे ही अधिकारी से जो बतौर चीफ गेस्ट भी कार्यक्रम में 16 किमी पैदल चलकर पहुंचा.

हम बात कर रहे हैं 56 साल के राजीव त्रिवेदी की. वे अपने वर्किंग स्टाइल को लेकर चर्चा में रहते हैं. राजीव तेलंगाना के होम मिनिस्ट्री डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी हैं. राजीव सुचित्रा एकेडमी में स्पोर्ट्स डे के मौके पर चीफ गेस्ट थे. ये कार्यक्रम तेलंगाना सेक्रेटेरिएट से 16 किमी दूर था. यहां पहुंचने के लिए राजीव दौड़ लगाते हुए गए. आईपीएस के इस अनोखे अंदाज की हर तरफ सराहना की गई थी. ये उनकी सादगी ही थी कि वे मुख्य अतिथि के तौर शामिल होने के लिए वे कार से या फिर लंबे काफिले के साथ नहीं गए.



राजीव के साथ-साथ सीनियर पुलिस ऑफिसर और सिक्योरिटी गार्ड ने भी दौड़ लगाई थी. इस कार्यक्रम से पहले भी वे 19 किलोमीटर दौड़ लगाकर 355 आर्म्ड रिजर्व रिक्रूट कॉन्स्टेबल्स के दीक्षांत परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे. बताया जाता है कि वह अधिकतर खास कार्यक्रमों में जाने के लिए ऐसा ही तरीका अपनाते हैं.

राजीव त्रिवेदी ने लगभग 700 किलोमीटर साइकिल चलाकर रिकॉर्ड बना चुके है. विशाखापटनम से हैदराबाद तक यह दूरी आठ दिन में पूरी की थी. राजीव लंबी दूरी की तैराकी के कई रिकॉर्ड स्थापित कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें-
Loading...

Inspiring Story: इस शख्स ने समाज का भला करने के लिए छोड़ी इंग्लैंड की नौकरी
Preparation Tips: UPSC 2019 की टॉपर ने बताया तैयारी के लिए बेस्ट मैटेरियल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 6:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...