खुशखबरी : इन कंपनियों में मिलेंगी 40 हजार से ज्यादा नौकरियां, 12वीं पास भी कर सकेंगे अप्लाई

कोरोना वायरस के बीच नौकरी के क्षेत्र में अच्छी खबर आई है.
कोरोना वायरस के बीच नौकरी के क्षेत्र में अच्छी खबर आई है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) से उपजे हालात के बीच आर्थिक तंगी का सामना कर रहे लोगों के लिए जॉब्स (Jobs) का सुनहरा मौका सामने आया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) से उपजे आर्थिक संकट के शिकार हुए लोगों के लिए राहतभरी खबर आई है. चीन के वुहान शहर से निकली जानलेवा महामारी की वजह से भारत में लागू किए गए लॉकडाउन के बीच इंटरनेट कंपनियों के काम में तेजी देखने को मिली है. और अब यही वजह है कि ये कंपनियां इस बाजार को ज्यादा से ज्यादा भुनाने के लिए बड़ी संख्या में नौकरियां (40000 Jobs) देने के लिए आगे आ रही हैं. इसी कड़ी में कई कंपनियां कुल मिलाकर करीब 40 हजार नौकरियां देंगी.

अमेजन देगी 20 हजार नौकरियां
दरअसल, अमेजॉन इंडिया (Amazon India) ने कस्टर सर्विस क्षेत्र में 20 हजार नौकरियां देने का ऐलान किया है. ये नौकरियां हैदराबाद, पुणे, कोयंबटूर, नोएडा, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, मंगलुरु, इंदौर, भोपाल और लखनउ जैसे शहरों में दी जाएंगी. इनमें ईमेल, चैट, सोशल मीडिया और फोन के जरिये कस्टमर सपोर्ट के लिए नौकरियों की पेशकश की गई है. बता दें कि नौकरियों में छंटनी के बीच बिग बास्केट, ग्रोफर्स, पेटीएम, भारतपे जैसी कंपनियां भी नई नौकरियां देने का ऐलन कर चुकी हैं.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, अमेजन इंडिया द्वारा निकाली जाने वाली इन नौकरियों के लिए जहां तक शैक्षणिक योग्यता की बात है तो इसके लिए आवेदन करने के लिए कम से कम योग्यता उम्मीदवार का 12वीं पास होना है. इसके अलावा इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलुगू और कन्नड भाषा पर पकड़ भी होनी चाहिए.



Ecom Express करेगी 7000 लोगों की भर्ती
थर्ड पार्टी लॉजिस्टिक्स फर्म Ecom Express ने भी अगले दो महीनों में 7 हजार लोगों को नौकरी देने की बात कही है. ये नियुक्तियां दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बंगलुरु, अहमदाबाद, हैदराबाद, सूरत, चंडीगढ़, इंदौर, पटना, लखनउ, कानपुर, भोपाल और जयपुर के लिए की जाएंगी.

ये भी पढ़ें
CBSE एग्‍जाम, JEE मेन, NEET और ICAI CA Exam 2020 पर पढ़ें सबसे बड़ी अपडेट
इस राज्य में 15 जुलाई तक टली यूनिवर्सिटी की परीक्षा, सीएम ने की घोषणा

बिग बास्केट में 10 हजार तो ग्रोफर्स में 2000 नौकरियां
देश में कोरोना वायरस के चलते 2 मार्च से लागू किए गए लॉकडाउन की वजह से बिग बास्केट व ग्रोफर्स के कारोबार में काफी इजाफा देखने को मिला है. यही वजह है कि जहां बिग बास्केट ने दस हजार तो वहीं ग्रोफर्स ने दो हजार नौकरियां निकाली हैं, ताकि बाजार की मांग को पूरा करने के लिए पर्याप्त वर्कफोर्स उसके पास हो. इसके अलावा पेटीएम मॉल ने भी 300 नौकरियां देने का ऐलान किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज