होम /न्यूज /करियर /

स्टडी फ्राम होम: IIT Roorkee ने डीप लर्निंग पर एडवांस सर्टिफिकेट कोर्स किया शुरू

स्टडी फ्राम होम: IIT Roorkee ने डीप लर्निंग पर एडवांस सर्टिफिकेट कोर्स किया शुरू

आईआईटी रुड़की ने Cloudxlab.com पर डीप लर्निंग पर एक उन्नत प्रमाण पाठ्यक्रम शुरू किया है.

आईआईटी रुड़की ने Cloudxlab.com पर डीप लर्निंग पर एक उन्नत प्रमाण पाठ्यक्रम शुरू किया है.

आईआईटी रुड़की ने Cloudxlab.com पर डीप लर्निंग पर एक सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किया है. यह गहन शिक्षण पर आधारित एक उन्नत पाठ्यक्रम है.

    नई दिल्ली. देश इन दिनों COVID-19 के कारण 17 मई तक लॉकडाउन है. इस दौरान युवाओं को उत्साहित करने और ई-लर्निंग को बढ़ावा देने के लिए आईआईटी रुड़की ने एक नई पहल की है. आईआईटी रुड़की ने Cloudxlab.com पर डीप लर्निंग पर एक उन्नत प्रमाण पाठ्यक्रम शुरू किया है. यह गहन शिक्षण पर एक उन्नत पाठ्यक्रम है.

    आईआईटी के एक अधिकारी ने बयान में कहा कि यह ऑडियो प्रोसेसिंग, इमेज प्रोसेसिंग, वीडियो प्रोसेसिंग, सेल्फ-ड्राइविंग कारों आदि पर लागू होने वाली अत्याधुनिक तकनीकों को कवर करेगा. देश का वर्तमान आर्थिक संकट में है जो वैश्विक मंदी से निपटने के लिए तकनीकी कौशल के महत्व को रेखांकित करता है.

    लॉन्च के आगे IIT रुड़की और CloudxLab AI और मशीन लर्निंग में करियर पर एक वेबिनार आयोजित करेगा. वेबिनार में IIT रुड़की के संकाय सदस्य और उद्योग के सदस्य शामिल होंगे. वेबिनार का आयोजन 17 मई को किया जाएगा. इस वेबिनार के आगे के विवरण और नामांकन करने की प्रक्रिया को इस लिंक पर देखा जा सकता है: https://cloudxlab.com/course/84/certificate-course-artific-intelligence-deep-learning-iit-roorkee/ आईआईटी रुड़की के निदेशक प्रो. अजीत के. चतुर्वेदी ने कहा, "आजकल कई पेशेवर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं. यह कोर्स ऐसे सभी लोगों के लिए बेहतरीन अवसर प्रदान करता है.

    कोरोना से जंग लड़ रहा है देश
    देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) लगातार फैल रहा है. रविवार दोपहर तक देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 62939 हो गए हैं. वहीं देश में कोविड 19 (Covid 19) से अब तक 2109 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Harsh vardhan) ने रविवार को जानकारी दी है कि पिछले 24 घंटे में देश के 10 राज्‍यों में कोविड 19 का एक भी नया केस नहीं आया है. इसके साथ ही उन्‍होंने बताया कि देश के 4 राज्‍य अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से अछूते हैं.

    ये भी पढ़ें- mothers day special: विधवा मां ने मजदूरी कर तीन बेटियों को बनाया अफसर, आज बेटियों पर गर्व करता है पूरा गांवundefined

    Tags: 12th Board exam, Better education opportunities, Cbse, Iit roorkee

    अगली ख़बर