• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • UPSC परीक्षा में पास होने का IPS ऑफिसर ने एक लाइन में दिया मंत्र, कही ये बात

UPSC परीक्षा में पास होने का IPS ऑफिसर ने एक लाइन में दिया मंत्र, कही ये बात

यूपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए आईपीएस अधिकारी ने दी सलाह

यूपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए आईपीएस अधिकारी ने दी सलाह

ट्विटर पर आईपीएस अधिकारी अरुण बोथरा से किसी ने पूछा कि सर यूपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए वन शॉट एडवाइस दीजिए. इस पर उन्होंने एक लाइन में जोरदार एडवाइस दी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. हर साल आईएएस की परीक्षा पास करने के लिए लाखों कैंडीडेट परीक्षा देते हैं. हजारों कोचिंग सेंटर रोज़ाना छात्रों यूपीएससी की सिविल सर्विस परीक्षा पास करने की टिप्स भी देते हैं. लेकिन ओडिशा काडर के आईपीएस अधिकारी अरुण बोथरा ने एक ऐसी टिप्स दी है जो सुनकर किसी को भी आश्चर्य होगा. एक ट्वीट का जवाब देते हुए उन्होंने एक लाइन में आईएएस बनने का मंत्र दे दिया. हालांकि, ये सलाह तैयारी में जुटे कैंडीडेट्स के लिए काफी काम की साबित हो सकती है.



    ट्विटर पर दिया था जवाब
    दरअसल, ट्विटर पर आईपीएस अधिकारी अरुण बोथरा से किसी ने पूछा कि सर यूपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए वन शॉट एडवाइस दीजिए. इस पर उन्होंने कहा कि अपना फोन नोकिया 5310 से रिप्लेस कर दीजिए. हालांकि, जब कनेक्टिविटी की बात आती है तो फोन किसी के लिए भी वरदान साबित होते हैं लेकिन छात्रों के लिए यह फोकस को काफी हटाने वाले भी साबित होते हैं. तो अगर स्टूडेंट्स के पास स्मार्टफोन के बजाय अगर सामान्य नोकिया फोन होगा तो सोशल मीडिया और बार बार के नोटिफिकेशन के न आने की वजह से उनके पढ़ाई का फोकस बना रहेगा.

    ये भी पढ़ेंः
    केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा- NRA परीक्षा के स्कोर से राज्य करें भर्ती
    ऑनलाइन क्लास लेने के लिए 50 km रोजाना पैदल चलकर नेट कनेक्टिविटी पाते हैं छात्र

    कई लोगों ने दिए अपने रिऐक्शन
    एक दूसरे यूज़र ने लिखा कि बहुत बढ़िया सलाह है इससे आधी समस्या अपने आप खत्म हो जाएगी. हालांकि, काफी यूजर्स का ये भी कहना था कि समय बदल चुका है और हम सोशल मीडिया को इग्नोर नहीं कर सकते. इसके जरिए भी हमें काफी जानकारी मिलती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज