ग्रेजुएशन किए बिना एक्टर नहीं बन पाते इरफान खान, जानिए क्या है पूरी कहानी

ग्रेजुएशन किए बिना एक्टर नहीं बन पाते इरफान खान, जानिए क्या है पूरी कहानी
इरफान खान

Irrfan Khan Passes Away : बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) का एजुकेशन (Education) को लेकर अलग ही नजरिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2020, 12:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) का बुधवार को 54 साल की उम्र में कोकिला बेन अस्पताल में निधन हो गया। पेट के इंफेक्शन की वजह से वह बीते दो दिन से अस्पताल में भर्ती थे. हाल ही में वह अपनी फिल्म हिंदी मीडियम के सीक्वल अंग्रेजी मीडियम की वजह से चर्चा में थे. वह एक ऐसे अभिनेता रहे, जिसे क्रिटिक्स और फैंस दोनों का प्यार मिला. उनके निधन की खबर के बाद से उनसे जुड़े कई किस्सों और कहानियों पर चर्चा शुरू हो गई है. इन्हीं में से एक खास किस्सा जुड़ा है उनकी पढ़ाई से.

मां की सिर्फ एक ही शर्त थी, पहले ग्रेजुएशन फिर कुछ और...
करीब पांच साल पहले इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में इरफान खान ने बताया था कि उन पर करियर का कोई दबाव नहीं था. उनकी मां की सिर्फ एक ही शर्त थी कि इरफान किसी तरह ग्रेजुएशन पास कर लें. इंटरव्यू के दौरान इरफान ने बताया था कि उनकी मां की शर्त थी कि वह पहले ग्रेजुएशन करें और बाद में किसी और सपने की तरफ ध्यान दें. इरफान हमेशा से एक्टिंग की दुनिया में जाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने मां की इस शर्त को पूरा करने का फैसला किया. लेकिन एक सफल अभिनेता बनने के बाद इरफान ने खुद कहा था कि मेरे एक्टिंग करियर के लिए मेरी ग्रेजुएशन की डिग्री बिलकुल काम नहीं आई. इसका मुझे कोई फायदा नहीं हुआ.

आज के जमाने के बच्चे स्मार्ट



अपने बच्चों की पढ़ाई के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था कि आज के जमाने के बच्चे स्मार्ट हैं. जब उनसे पूछा जाए कि वे क्या बनना चाहते हैं, तो वह कहते हैं कि इसका फैसला वो 11वीं या 12वीं में करेंगे. मैं इस बात का सम्मान करता हूं. बच्चे अपनी रुचियों औऱ दिलचस्पियों को खुद समझना चाहते हैं, ताकि वो एक बेहतर करियर का फैसला कर सकें, जो बहुत अच्छी बात है.



ऐसा कोई फॉर्मूला नहीं
आईएएनएस से एक बातचीत में इरफान (Irrfan Khan) ने कहा था कि बच्चों को उनके करियर को लेकर बाध्य नहीं किया जा सकता. ऐसा कोई फॉर्मूला नहीं है कि पहले आप ग्रेजुएशन करो और फिर एमबीए और फिर एक्टिंग के बारे में सोचो. इरफान खान के लिए एजुकेशन का मतलब था अपने पंख पसार कर सपनों की उड़ान भरना, ना कि दिमाग को किसी पिंजरे में कैद कर देना.

पत्नी के लिए दोबारा जीना चाहते थे इरफान खान, इंटरव्यू में कही थी ऐसी बातें

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का 53 साल की उम्र में निधन, कैंसर से थे पीड़ित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading