ISC-ICSE स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी, अगले साल से पास होने के लिए मिलेगा एक और चांस

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

अगर आप भी अगले साल ISC या ICSE के बोर्ड एग्जाम में बैठने वाले हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. साल 2019 से पास होने के लिए स्टूडेंट्स को एक मौका और दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2018, 4:41 PM IST
  • Share this:
काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) 2019 से असफल उम्मीदवारों को उसी वर्ष परीक्षा उत्तीर्ण करने का एक दूसरा मौका भी देगा. सीआईएससीई सचिव गेरी अराथून ने कहा कि चौथे विषय में असफल होने वाले आईएससी उम्मीदवारों और पांचवें विषय में असफल होने वाले आईसीएसई उम्मीदवारों के लिए पूरक परीक्षाएं उसी वर्ष संबंधित बोर्ड परिणाम प्रकाशित होने के कुछ ही समय बाद होंगी.

ये भी पढ़ें- ISC और ICSE एग्जाम्स के लिए जारी हुआ डेटशीट, फरवरी से शुरू हो रही हैं परीक्षाएं

उन्होंने कहा कि नयी व्यवस्था के तहत कक्षा 12 के ऐसे छात्र जो अंग्रेजी और दो अन्य विषयों में उत्तीर्ण हो गए हैं लेकिन चौथे विषय में नहीं उन्हें अपना साल नहीं बर्बाद करना पड़ेगा. इसके अलावा कक्षा 10 के ऐसे उम्मीदवार जो अंग्रेजी और तीन अन्य विषयों में उत्तीर्ण हो गए हैं लेकिन पांचवें में नहीं वे भी इस नियम से साल खराब होने से बच जाएंगे.



ये भी पढ़ें- IIT खड़गपुर में प्लेसमेंट के पहले दिन 400 से ज्यादा स्टूडेंट्स को मिला जॉब ऑफर
अराथून ने बताया कि वे उम्मीदवार जून-जुलाई में पूरक परीक्षा में बैठ सकते हैं. उन्होंने कहा कि पूरक परीक्षा के परिणाम अगस्त में जारी किये जा सकते हैं ताकि सफल छात्र हायर स्टडीज के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकें.
(एजेंसी इनपुट्स के साथ)

करियर और जॉब्स की दूसरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज