JAC 12th result 2020: कब जारी होगा साइंस और कॉमर्स स्‍ट्रीम का रिजल्‍ट, जानें

JAC 12th result 2020: कब जारी होगा साइंस और कॉमर्स स्‍ट्रीम का रिजल्‍ट, जानें
झारखंड बोर्ड र‍िजल्‍ट

JAC 12th result 2020: झारखंड बोर्ड अपनी आध‍िकार‍िक वेबसाइट पर पर‍िणामों की घोषणा जल्‍द ही करने वाला है. जान‍िये 12वीं कक्षा के कॉमर्स और साइंस का पर‍िणाम कब जारी होगा.

  • Share this:
JAC 12th result 2020: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) इस सप्ताह कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित करने की संभावना है. जेएसी के अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह ने कहा हम इस सप्ताह इंटरमीडिएट (कक्षा 12) विज्ञान और वाणिज्य परीक्षा के परिणाम घोषित करने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं, तैयारी लगभग अंतिम चरण में है. ह‍िन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स की र‍िपोर्ट के अनुसार परीक्षा का पर‍िणाम इसी सप्‍ताह जारी कर द‍िया जाएगा.

इस वर्ष 2.34 लाख से अधिक छात्रों ने इंटरमीडिएट (कक्षा 12) की परीक्षाएं दी थीं. परीक्षा विज्ञान, वाणिज्य और कला के छात्रों के लिए आयोजित की गई थी.

तीनों स्‍ट्रीम के लिए परीक्षा फरवरी में आयोजित की गई थी. अधिकारियों ने कहा कि जेएसी ने मई तक परिणाम घोषित करने की योजना बनाई थी, लेकिन देश में लॉकडाउन के कारण इसमें देरी हुई.
परीक्षाएं इस साल 10 फरवरी से शुरू हुईं और 28 फरवरी को संपन्न हुईं. जेएसी अधिकारियों ने कहा कि 2,34,363 छात्र परीक्षा देने वाले थे. इंटरमीडिएट की परीक्षा वोकेशनल पेपर से शुरू हुई और जीव विज्ञान, भूगोल और व्यावसायिक गणित के पेपर के साथ संपन्न हुई.



जेएसी ने 8 जुलाई को कक्षा 10 के परिणाम की घोषणा की थी. ज‍िसमें 75.01% छात्र पास हुए. पिछले पांच वर्षों में सबसे अच्छा परिणाम था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading