जल्द आएगा झारखंड बोर्ड का रिजल्ट, टॉपर्स की कॉपियां भी की जाएंगी सार्वजनिक

जल्द आएगा झारखंड बोर्ड का रिजल्ट, टॉपर्स की कॉपियां भी की जाएंगी सार्वजनिक
इस बार टॉपर्स की कॉपियों को भी सार्वजनिक करने का फैसला लिया गया है.

Jharkhand Board Result: जुलाई के पहले सप्ताह में पहले मैट्रिक और उसके बाद इंटर साइंस, कामर्स और आर्ट्स के रिजल्ट जारी किए जायेंगे. जैक अध्यक्ष अरविंद सिंह की मानें तो जुलाई के पहले हफ्ते में परिणाम बारी बारी से घोषित किये जायेंगे.

  • Share this:
रांची. झारखंड बोर्ड (Jharkhand Board) के मैट्रिक और इंटरमीडिएट के रिजल्ट को लेकर काउंटडाउन शुरू हो गया है. खाब बात है कि पहली बार टॉपर्स की कॉपियों को जैक (Jharkhand Academic Council) सार्वजनिक करेगा. बताया जा रहा है कि जैक ऐसा विवादों से बचने के लिए करेगा.  रिजल्ट जारी होने के बाद वेबसाइट पर लोग टॉपर्स के नाम के साथ उनकी कॉपी भी देख सकेंगे. आमतौर पर देखा गया है कि रिजल्ट जारी होने के बाद से विवाद की स्थिति बनती रही है इसीलिए इस बार कॉपियों को सार्वजनिक करने का निर्णय लिया गया है.

झारखंड बोर्ड रिजल्ट से जुड़ी जानकारी सबसे पहले पाने के लिए यहां रजिस्टर करें-

जुलाई के पहले हफ्ते में आएगा रिजल्ट





जुलाई के पहले सप्ताह में पहले मैट्रिक और उसके बाद इंटर साइंस, कामर्स और आर्ट्स के रिजल्ट जारी किए जायेंगे. जैक अध्यक्ष अरविंद सिंह की मानें तो जुलाई के पहले हफ्ते में परिणाम बारी बारी से घोषित किये जायेंगे. कोरोना के कारण इस बार रिजल्ट देरी से आ रहा है हालांकि पहला मौका है जब जैक सीबीएसई से पहले  इस बार रिजल्ट जारी करने जा रहा है. कोरोना के कारण मैट्रिक-इंटर की करीब साढ़े छह लाख विद्यार्थियों की कॉपियों की चेकिंग नहीं हो पाई थी. सोशल डिस्टेंसिग के जरिए 28 मई से शुरू हुआ मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है.



ये भी पढ़ेंः
SSC JHT 2020: 283 पदों के लिए शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, ssc.nic.in पर करें चेक
UP Board Result 2020: स्क्रूटिनी फॉर्म हुए रिलीज़, जानें फीस डिटेल सहित सब कुछ

रांची जिले से हैं सबसे ज्यादा छात्र


पिछले साल की तरह इस बार भी मैट्रिक व इंटरमीडिएट दोनों ही परीक्षा में सबसे अधिक परीक्षार्थी रांची जिले से हैं. यहां मैट्रिक में 34080 तो इंटर में 32960 परीक्षार्थी हैं. वहीं, मैट्रिक व इंटर दोनों में सबसे कम परीक्षार्थी पाकुड़ से हैं. यहां मैट्रिक के 5690 तो इंटर के 2651 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. बीते वर्ष मैट्रिक में सबसे कम खूंटी से 6414 तो इंटर में सबसे कम सिमडेगा से 3939 परीक्षार्थी थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading