• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • Jamia Entrance Exam 2020: प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित, 10 अक्टूबर से होंगे एग्जाम

Jamia Entrance Exam 2020: प्रवेश परीक्षा की तारीख घोषित, 10 अक्टूबर से होंगे एग्जाम

जामिया मिल्लिया इस्लामिया

Jamia Millia Islamia Entrance Exam 2020: जामिया मिलिया इस्लामिया ने प्रवेश परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है. परीक्षा 10 अक्टूबर से लेकर 26 अक्टूबर के बीच आयोजित की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:
    नई दिल्ली. जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia, JMI) ने प्रवेश परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है. परीक्षा 10 अक्टूबर को शुरू होगी. इसके जरिए 126 अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और डिप्लोमा प्रोग्राम में एडमिशन दिया जाएगा. इस परीक्षा के जरिए 126 अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट व डिप्लोमा प्रोग्राम में एडमिशन दिया जाता है. यूनिवर्सिटी ने घोषणा की कि सामान्य परिस्थितियों में तो 12 हजार से स्टूडेंट एक साथ बैठ सकते हैं लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण 4 हजार से ज्यादा स्टूडेंट एक समय में नहीं बैठ पाएंगे.

    सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा ख्याल
    सोशल डिस्टेंसिंग के नॉर्म्स को पालन किए जाने को पूरी तरह से सुनिश्चित करने के लिए जामिया यूनिवर्सिटी दिल्ली के केंद्रीय विद्यालय से भी संपर्क में है ताकि इस परीक्षा केंद्र के रूप में प्रयोग किया जा सके. दिल्ली में कितने सेंटर्स बनाए जाएंगे इसके बारे में जल्द ही जानकारी दी जाएगी. हालांकि, दिल्ली के बाहर के सेंटर्स के बारे में पहले से ही जानकारी दे दी गई है.

    यूजीसी गाइडलाइन्स का रखा गया है ध्यान
    विश्वविद्यालय द्वारा आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि यूजीसी द्वारा जारी गाइडलाइन्स को ध्यान में रखकर इस साल की डेटशीट और एडमिशन की पूरी प्रक्रिया को बनाया गया है. परीक्षा 10 अक्टूबर से शुरू होगी. इस दिन कई पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज की परीक्षाएं होंगी. एमबीए की परीक्षा 12 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. सबसे आखिरी दिन की परीक्षा 26 अक्टूबर को होगी. परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. सुबह की शिफ्ट सुबह 9 बजे से होगी जबकि दोपहर की शिफ्ट ढाई बजे से होगी. पूरी डेटशीट को चेक करने के लिए यहां क्लिक करें.

    ये भी पढ़ें-
    लॉकडाउन में गई कॉन्ट्रेक्टेड जॉब, लेक्चरर खेतों में कर रहा है मजदूरी
    NEET आंसर-की 2020 ntaneet.nic.in पर जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    परीक्षा के पहले हफ्ते में जारी किए जाएंगे एडमिट कार्ड्स
    एडमिट कार्ड्स परीक्षा के हफ्ते पहले जारी किए जाएंगे जिसे कैंडीडेट्स आधिकारिक वेबसाइट - jmicoe.in - से डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए जामिया मिलिया इस्लामिया की आधिकारिक वेबसाइट - jmi.ac.in - से पूरी जानकारी ली जा सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज