• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • जामिया यूनिवर्सिटी में होंगे ऑनलाइन प्लेसमेंट, ये कंपनियां ले सकती हैं इंटरव्यू

जामिया यूनिवर्सिटी में होंगे ऑनलाइन प्लेसमेंट, ये कंपनियां ले सकती हैं इंटरव्यू

अदालत ने आसिफ इकबाल तनहा को 31 मई तक के लिए जेल भेज दिया.

अदालत ने आसिफ इकबाल तनहा को 31 मई तक के लिए जेल भेज दिया.

जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University) की कुलपति प्रो. नजमा अ़ख्तर ने अपने प्लेसमेंट सेल को ऑनलाइन प्लेसमेंट(Online placement) के लिए तैयार रहने को कहा है. इसके साथ ही यूनिवर्सिटी का प्लेसमेंट सेल कई कंपनियों से जॉब के लिए बात कर रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोनाम महामारी के बीच जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति प्रो. नजमा अ़ख्तर ने अपने प्लेसमेंट सेल को ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है. जामिया के जनसंपर्क अधिकारी अहमद अजीम ने बताया कि जामिया के छात्रों को नौकरी की पेशकश करने वाली कंपनियों में सैमसंग आरएंडडी, सीमेंस, महिंद्रा कॉमविवा, वेदांता लिमिटेड, एनआईआईटी, एक्सप्रेस, विप्रो टेक्नोलॉजीज, आईबीएम, एलएंडटी कंस्ट्रक्शन, इनोवेसर, टीएफटी, न्यूजेन टेक्नोलॉजीज, जिया सेमीकंडक्टर्स, टीसीएस,सीआईएनआईएफ ग्रुप, ओवाईओ, एवीआईजेडवीए, फुजित्सु कंसल्टिंग, जेएलल कंसल्टिंग, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन, शेयरिट, टीवी9, एलएंडटी लिमिटेड, अमेरिकन ऑपटम यूनाइटेड हेल्थ ग्रुप आदि शामिल हैं.

    उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के बीच कुलपति की देखरेख में जामिया के छात्र प्लेसमेंट समितियों के साथ विभिन्न विभागों के शिक्षक व प्लेसमेंट समन्वयक के साथ वीडियो बैठक कर रहे हैं. विश्वविद्यालय प्लेसमेंट सेल ने हाल ही में अपने प्रशिक्षण और प्लेसमेंट प्रक्रिया के लिए एक ऑटोमेशन प्लेटफार्म बनाया है और ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव के लिए वह अपने पोर्टल के साथ तैयार है.

    इन कंपनियों से कर रहे हैं बातचीत
    अहमद अजीम ने कहा कि जामिया का प्लेसमेंट सेल, लॉकडाउन के दौरान इंटर्नशिप और नौकरियों के लिए ऑनलाइन प्लेसमेंट के लिए कई कंपनियों के साथ बातचीत कर रहा है. इनमें अमेजन, बायजस, ब्लोम्ब्रेन, कनेक्ट 2 सर्वे, आरटीडीएस, हायरटेक, स्टरलाइट, डेटामार्क, डार्क फीनिक्स स्टूडियोज (एमओ ऑन टीवी), ई-विजन टेक्नोसर्व, हैवेल्स, एनआईआईटी लिमिटेड, सैमसंग डिस्प्ले, हंड्रेड प्लस, वाईस्कूल, मोर सोलर जैसी कंपनियां शामिल हैं.

    कोविड-19 के दौर में जॉब के लिए लोग हो रहे परेशान
    कोविड-19 महामारी के बीच, एक और सबसे बड़ी चुनौती इंटर्नशिप और जॉब प्लेसमेंट की है. आम हालात में, गर्मियों की छुट्टी में छात्र इंटर्नशिप के लिए जाते हैं और पासआउट बैचों को पूर्णकालिक नौकरियों के लिए कंपनियों के पास जाना पड़ता है, लेकिन लॉकडाउन के हालात के कारण, छात्र परिसर में नहीं हैं और कंपनियों के पास रोजगार भी सीमित हो गया है.

    बता दें कि यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट सेल ने प्लेसमेंट के अपने पहले चरण की शुरुआत कोविड-19 से पहले, अंतिम सेमेस्टर के दौरान की थी, जिसमें 52 कंपनियों ने विभिन्न स्नातकोत्तर, स्नातक और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के छात्रों को 257 नौकरी के ऑफर दिए. माइक्रोसॉफट इंडिया ने बी.टेक के प्रथम बत्रा नामक छात्र को 41 लाख रुपये के वार्षिक वेतन की प्री-प्लेसमेंट और बी.टेक की छात्रा आभा अग्रवाल को प्रति माह 80000 रुपये के स्टाइपेंड के साथ इंटर्नशिप की पेशकश की पेशकश की.

    ये भी पढ़ें- बड़ी बात : लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे अधिकतर पेरेंट्स, सामने आई ये वजह

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज