जल्द ही आंबेडकर पर डिप्लोमा कोर्स शुरू करेगा JNU

हाल ही में स्थापित विशेष ई-लर्निंग केन्द्र के माध्यम से छह महीने लंबा डिप्लोमा पाठ्यक्रम शुरू किया जाएगा. इसके तहत विश्वविद्यालय विभिन्न विषयों में ऑनलाइन फॉर्मेट में सर्टिफिकेट और डिग्री देगा.

भाषा
Updated: December 3, 2018, 5:30 PM IST
जल्द ही आंबेडकर पर डिप्लोमा कोर्स शुरू करेगा JNU
जेएनयू (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: December 3, 2018, 5:30 PM IST
जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय डॉक्टर भीमराव आंबेडकर के सिद्धांतों और देश के सामाजिक-आर्थिक विकास में उनके योगदान पर ऑनलाइन डिप्लोमा पाठ्यक्रम शुरू करने पर विचार कर रहा है. विश्वविद्यालय डॉक्टर आंबेडकर इंटरनेशनल सेन्टर (डीएआईसी) के साथ मिलकर इसकी शुरुआत करेगा.

ये भी पढ़ें- नवोदय विद्यालय में कराना चाहते हैं अपने बच्चे का एडमिशन तो पढ़ें ये जरूरी खबर

जेएनयू के कुलपति एम. जगदीश कुमार ने विश्वविद्यालय और डीएआईसी के बीच सहमति पत्र पर हस्ताक्षर के दौरान यह प्रस्ताव रखा. हाल ही में स्थापित विशेष ई-लर्निंग केन्द्र के माध्यम से छह महीने लंबा डिप्लोमा पाठ्यक्रम शुरू किया जाएगा. इसके तहत विश्वविद्यालय विभिन्न विषयों में ऑनलाइन फॉर्मेट में सर्टिफिकेट और डिग्री देगा.

ये भी पढ़ें- देश के 8 प्रमुख IIT में शिक्षकों के 36 फीसदी पद खाली, RTI में हुआ खुलासा

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के तहत आने वाले डीएआईसी ने शुक्रवार को जेएनयू के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए. कुलपति कुमार ने कहा कि मैंने केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत के समक्ष प्रस्ताव रखा है और इसे लेकर उनका रुख बहुत सकारात्मक है.

करियर और जॉब्स की दूसरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर