JBT Recruitment Result: लंबित जेबीटी भर्ती परिणाम जारी करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने निकाली रैली

लंबित जेबीटी भर्ती परिणाम जारी करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने निकाली रैली.

लंबित जेबीटी भर्ती परिणाम जारी करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने निकाली रैली.

सरकार की ओर से कमीशन और बैचवाइज भर्ती में बीएड प्रशिक्षुओं को मौक दिए जाने से नाराज जेबीटी/ डीएलएड प्रशिक्षुओं ने रैली निकालकर अपना विरोध दर्ज किया. इस दौरान अभ्यर्थियों ने दो साल से लंबित जेबीटी भर्ती परिणाम को भी जल्द जारी करने की मांग की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 9:45 PM IST
  • Share this:
धर्मशाला. कमीशन और बैचवाइज भर्ती में राज्य सरकारी की ओर से बीएड प्रशिक्षुओं को मौका दिए जाने पर जेबीटी/ डीएलएड प्रशिक्षु  ने नाराजगी जताई है. साथ ही कहा कि सरकार जेबीटी के हक को न मारे और न्याय करें. वहीं अभ्यर्थियों ने दो से लंबित जेबीटी भर्ती परिणाम को भी जल्द जारी करने की मांग की.

दो साल से लंबित जेबीटी भर्ती परिणाम और बीएड को जेबीटी से बाहर करने की मांग को लेकर बुधवार को धर्मशाला में जेबीटी/डीएलएड प्रशिक्षित विद्यार्थी संघ कांगड़ा ने शहर में रैली निकाली. रैली नेताजी सुभाष चंद्र बोस पुलिस ग्राउंड से शुरू होकर स्कूल शिक्षा बोर्ड और शहीद स्मारक होते हुए डीसी कार्यालय परिसर में समाप्त हुई. रैली के बाद संघ ने जिला प्रशासन के माध्यम से प्रदेश सरकार को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा.

संघ के जिलाध्यक्ष अभिषेक जम्बाल ने बताया कि 12 मई 2019 को जेबीटी के 617 पदों को भरने के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था, लेकिन बीएड अभ्यर्थियों द्वार दावेदारी के चलते परिणाम अभी तक नहीं घोषित किया गया है. उन्होंने बताया कि अब सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि जेबीटी अध्यापकों के लिए केवल जेबीटी ही योग्य होंगे. जम्बाल ने कहा कि ज्ञापन के माध्यम से सरकार को यह भी बताया गया है कि काफी समय बाद अब 1225 में से 758 पदों पर बैचवाइज भर्ती की प्रक्रिया की गई है, जिसमें अब बीएड डिग्री धारकों को भी शामिल होने के लिए कहा गया है, जो कि जेबीटी/डीएलएड उम्मीदवारों के साथ गलत हो रहा है.



उन्होंने कहा कि इस वर्ग के साथ पिछले कई वर्षों से गलत किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ज्ञापन के माध्यम से सीएम जयराम ठाकुर से आग्रह किया है कि जेबीटी लिखित परीक्षा का परिणाम अतिशीघ्र घोषित किया जाए और दो सालों से शोषित हो रहे जेबीटी बेरोजगारों को राहत प्रदान की जाए. इस अवसर काफी संख्या में जेबीटी प्रशिक्षु मौजूद रहें.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज